scriptWorld cup: धोनी, धवन और शमी मैन ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में  | World cup 2015: Dhoni, Dhawan and Shami in contention for Man of the tournament | Patrika News
Uncategorized

World cup: धोनी, धवन और शमी मैन ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में 

धोनी ने सात मैचों में 172 रन बनाए हैं, लेकिन 15 शिकार कर विकेटकीपिंग मामले में वह सबसे आगे हैं

Mar 22, 2015 / 10:47 am

शक्ति सिंह

नई दिल्ली। विश्व कप का क्वार्टरफाइनल दौर समाप्त हो जाने के बाद मैन ऑफ द टूर्नामेंट की होड़ तेज हो गई है और इसकी दावेदारी में कई खिलाड़ी शामिल हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तथा गत चैम्पियन भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची टीमों के कई खिलाड़ी मैन ऑफ द टूर्नामेंट की होड़ में शामिल हैं।

दावेदारों में न्यूजीलैंड के दोहरे शतकधारी मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, भारत के शिखर धवन और मोहम्मद शमी तथा कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इस खिताब के दावेदारों में शामिल हैं। भारतीय कप्तान धोनी ने हालांकि सात मैचों में 172 रन बनाए हैं, लेकिन विकेट के पीछे 15 शिकार कर विकेटकीपिंग मामले में वह सबसे आगे हैं।

वहीं बोल्ट, स्टार्क और मोहम्मद शमी गेंदबाजी में टॉप पर है और उनकी टीमों के खिताब जीतने पर उनके विकेटों की संख्या और बढ़ जाएंगी। जबकि गुप्टिल, डिविलियर्स और धवन रन बनाने में आगे हैं। सेमीफाइनल में पहुंच चुकी चारों टीमों के खिलाडियों का मैच विजयी प्रदर्शन उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार की होड़ में दावेदार बना देगा।

Home / Uncategorized / World cup: धोनी, धवन और शमी मैन ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो