scriptWC2019: जानिए! वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में,भारतीयों में सौरव-राहुल आगे | World Cup 2019: Highest partnerships by runs in the world cup matches | Patrika News
क्रिकेट

WC2019: जानिए! वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में,भारतीयों में सौरव-राहुल आगे

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप।
गेल-सैमुअल्स के नाम दर्ज है सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड।
दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भारत के सौरव-द्रविड़ के नाम।

नई दिल्लीMay 20, 2019 / 10:31 am

Manoj Sharma Sports

Rahul Dravid and Sourav Ganguly

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप ( World Cup ) को शुरू होने में दो सप्ताह से भी कम का समय बचा है। वर्ल्ड का आयोजन इस बार इंग्लैंड एंड वेल्स में होने जा रहा है। मजबूत दावेदारों के रूप में बात की जाए तो मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया फैंस की पसंद बने हुए हैं।

वर्ल्ड कप जैसे बड़े आयोजन में सभी टीमें खास रणनीति के तहत मैदान में उतरती हैं। 50-50 ओवर्स फॉर्मेट में सभी टीमों की रणनीति में अहम बात जो शामिल होती है वह होती है मजबूत और बड़ी साझेदारी की। मजबूत साझेदारियों के बलबूते ही टीम बड़े स्कोर तक पहुंचती है जिसका दबाव विपक्षी टीम पर पड़ता है।

तो आइए! वर्ल्ड कप विशेष सीरीज़ में इस बार हम आपको अवगत कराएंगे वर्ल्ड कप मैचों में हुई सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में। इस सूची में पहले नंबर पर है वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ( Chris Gayle ) और मेर्लोन सेमुअल्स की जोड़ी। इन दोनों ने साल 2015 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक मैच में दूसरे विकेट के लिए 372 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी।

इसके बाद दूसरे नंबर पर टीम इंडिया ( Team India ) के सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) और राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid ) की जोड़ी। गांगुली-द्रविड़ की जोड़ी ने 1999 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 318 रनों की साझेदारी की थी।

वर्ल्ड कप मैचों की पांच सबसे बड़ी साझेदारियांः

साझेदाररनविकेटटीमखिलाफसाल
क्रिस गेल- मैर्लोन सैमुअल्स372दूसरावेस्टइंडीजजिम्बाब्वे2015
सौरव गांगुली- राहुल द्रविड़318दूसराभारतश्रीलंका1999
उपुल थरंगा- तिलकरत्ने दिलशान282पहलाश्रीलंकाजिम्बाब्वे2011
डेविड वार्नर- स्टीव स्मिथ260दूसराऑस्ट्रेलियाअफगानिस्तान2015
डेविड मिलर- जेपी डुमिनी256*पांचवांसाउथ अफ्रीकाजिम्बाब्वे2015

Home / Sports / Cricket News / WC2019: जानिए! वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में,भारतीयों में सौरव-राहुल आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो