scriptविश्व कप टीम : स्टैंडबाई की सूची में ईशांत शर्मा समेत हैरान कर देंगे ये तीन नाम, 5 खिलाड़ी हैं इस सूची | world cup 2019 including ishant axar these 5 players added in standbye | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप टीम : स्टैंडबाई की सूची में ईशांत शर्मा समेत हैरान कर देंगे ये तीन नाम, 5 खिलाड़ी हैं इस सूची

स्टैंडबाई में दो बल्लेबाज पंत और रायडू के नाम
इस लिस्ट में दो तेज गेंदबाज ईशांत और सैनी भी हैं शामिल
स्पिल हरफनमौला अक्षर पटेल को भी रखा गया है इस सूची में

नई दिल्लीApr 18, 2019 / 09:56 pm

Mazkoor

odi world cup 2019

विश्व कप टीम : स्टैंडबाई की सूची में ईशांत शर्मा समेत हैरान कर देंगे ये तीन नाम, 5 खिलाड़ी हैं इस सूची

नई दिल्ली : इंग्लैंड में अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। इस टीम में रायडू और ऋषभ पंत और किसी चौथे तेज गेंदबाज का नाम न होने के कारण कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने हैरानी जताई थी तो कई ने विश्व कप टीम में सिर्फ 15 सदस्यों को शामिल करने की बाध्यता के कारण ऐसा किया गया है, यह कह कर चयन समिति का बचाव किया था। इसके बाद से ही यह संभावना थी कि पंत और अंबाती रायडू के साथ कम से कम एक तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई में जरूर शामिल किया जाएगा।

लिस्ट में किया गया इन्हें शामिल
जैसी उम्मीद थी, उस मुताबिक अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को स्टैंडबाई में जगह दी गई है, लेकिन इसके बाद जो तीन नाम हैं, वह काफी चौंकाने वाले हैं। अन्य तीन स्टैंडबाई में दो तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा हैं और पांचवें के रूप में स्पिन हरफनमौला अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

बीसीसीआई ने तैयार रहने को कहा
बीसीसीआई के अधिकारी ने जानकारी दी कि इन पांचों खिलाड़ियों को तैयार रहने के लिए कह दिया गया है। यह भी जानकारी दी कि टीम के साथ नवदीप सैनी टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। वहां वह टीम के बल्लेबाजों को अभ्यास कराएंगे। बाकी चारों खिलाड़ी यहीं रहेंगे। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि स्टैंड बाई के लिए वह दो बल्लेबाज, दो तेज गेंदबाज और एक स्पिनर चाहते थे। इसलिए इन्हें जगह दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार विश्व कप राउंड रोबिन लीग के आधार पर खेला जा रहा है। करीब 45 दिन का काफी लंबा शेड्यूल है। हर टीम को आपस में मैच खेलना है। इतने लंबे टूर्नामेंट में किसी के चोटिल होने की संभावना रहती है।

2016 से वनडे नहीं खेले हैं ईशांत
बता दें कि दायें हाथ के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टेस्ट स्पेशलिस्ट माना जाता है। वह 2016 से वनडे टीम के हिस्सा नहीं है। हां 2013 में खेले गए चैम्पिंस ट्रॉफी में वह जरूर भारतीय टीम का हिस्सा थे। उस साल भारत यह ट्रॉफी जीता था। ईशांत के चयन पर अधिकारी ने कहा कि अनुभव बाजार में नहीं मिलता। इसके अलावा ईशांत एक गेंदबाज के रूप में काफी परिपक्व हो गए हैं। दबाव की स्थिति में वह बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इसलिए उन्हें स्टैंडबाई की सूची में जगह दी गई है।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप टीम : स्टैंडबाई की सूची में ईशांत शर्मा समेत हैरान कर देंगे ये तीन नाम, 5 खिलाड़ी हैं इस सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो