World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला रहता है शांत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला रहता है शांत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 11 2019 02:39:01 PM (IST) | Updated: Jun, 13 2019 08:19:35 AM (IST) क्रिकेट

  • 13 जून को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी हुई थी भारत की हार
  • बोल्ट के सामने रोहित शर्मा का नहीं चलता बल्ला

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अपने शुरुआती दो मैचों में ही शानदार जीत मिली है और वो भी बड़ी टीमों के खिलाफ। पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था तो वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी। अब अगली चुनौती न्यूजीलैंड है, जो कि विश्व चैंपियन बनने की दावेदार मानी जा रही है। न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए हमेशा से ही चैलेंजिंग रही है। विश्व कप के आगाज से पहले प्रैक्टिस मैच में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी।

रोहित शर्मा के लिए चुनौतीपूर्ण रहते हैं ट्रेंट बोल्ट

भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को भी न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा रास नहीं आती। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड हमेशा रोहित शर्मा के सामने चुनौती पेश करते हैं। भारतीय टीम के ओपनर इस वक्त जबरदस्त लय में हैं। रोहित ने पहले में, तो शिखर धवन ने दूसरे मैच में शतक जड़कर इसके संकेत दे दिए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के सामने रोहित शर्मा का बल्ला अक्सर खामोश रहता है। प्रैक्टिस मैच में भी रोहित शर्मा (2) सस्ते में आउट हो गए थे और ट्रेंट बोल्ट ने ही उन्हें आउट किया था।

ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी से रोहित होते हैं परेशान

ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित का बल्ला जल्दी खामोश हो जाता है। दरअसल लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाजों केे खिलाफ ही रोहित का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। अपनी 202 वनडे पारियों में उन्हें 23 बार लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाजों ने आउट किया है और इनमें से 3 में तो वो खाता तक नहीं खोल सके है। इसके अलावा 16 मैचों में उनका स्कोर ०-20 के बीच में रहा। फरवरी 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेले थे। इस टूर पर भी ट्रेंट बोल्ट रोहित शर्मा के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुए थे। बोल्ट ने रोहित शर्मा को 2 बार आउट किया था। हालांकि भारतीय टीम ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी।

वैसे भी रोहित शर्मा ये बात खुद कह चुके हैं कि भारतीय टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट का सामना करना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहता है। विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला नॉटिंघम की पिच पर खेला जाएगा, जहां बारिश के चलते पिच तेज गेंदबाजों की मददगार रह सकती है।

ट्रेंट बोल्ट का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

ट्रेंट बोल्ट रोहित शर्मा के लिए ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए कितना बड़ा सिरदर्द हैं, ये आंकड़ों से भी पता चलता है। ट्रेंट बोल्ट का भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 12 वनडे में 22 विकेट लिए हैं। एक चैंपियन तेज गेंदबाज के रूप में मीडिया में भले ही उनकी चर्चा ज्यादा नहीं होती, लेकिन बोल्ट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे ही नंबर पर हैं। उन्होंने 81 मैचों में ये मुकाम हासिल किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned