विश्व कप क्रिकेट 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से तय होगा श्रीलंका का भविष्य

विश्व कप क्रिकेट 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से तय होगा श्रीलंका का भविष्य

Manoj Sharma | Publish: Jun, 21 2019 12:36:35 PM (IST) | Updated: Jun, 22 2019 02:21:17 PM (IST) क्रिकेट

World Cup Cricket 2019 में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसे संभावित विजेताा बताया जा रहा है।श्रीलंका के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा।

लीड्स। विश्व कप क्रिकेट 2019 में 21 जून को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले मैदान पर होने वाले मैच से तय होगा कि आईसीसी विश्व कप में श्रीलंका का सफर कितना लंबा चलेगा। इससे पहले श्रीलंका की क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से 87 रनों से हार चुकी है। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम की गिनती विश्व कप की सबसे मजबूत टीमों में की जा रही है। ऐसे में आज का मैच श्रीलंका के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में इंग्लैंड बेहतर

इंग्लैंड की टीम विश्व कप क्रिकेट 2019 में जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रही है। अपने पिछले मैच में भी इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उसके प्रमुख बल्लेबाज इयान मोर्गन, जो रूट और चोटिल होकर दो मैचों में न खेल सकने वाले जेसन रॉय, सभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गेंदबाजी में भी इंग्लैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण फिलहाल विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ नजर आ रहा है।

Common Bowling Injuries से बार-बार चोटिल होते हैं Fast Bowler

बेहतरीन फॉर्म में अंग्रेज कप्तान इयोन मोर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी शतकीय पारी में रिकॉर्ड 17 छक्के ठोक दिए थे। उनका शतक भी विश्व कप के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक है। वर्तमान फॉर्म की बात करें, तो अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका से बेहतर नजर आती है। राशिद खान को पूरी दुनिया में बेहतर गेंदबाज माना जाता है, लेकिन अंग्रेज बल्लेबाजों के सामने वह बेबस नजर आए। ऐसे में श्रीलंका को इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ विशेष रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।

Eion Morgan with team members

श्रीलंका की गेंदबाजी लसिथ मलिंगा पर निर्भर

लसिथ मलिंगा का करियर रिकॉर्ड भले ही कितना भी शानदार क्यों न हो, लेकिन अब उनमें पहले जैसी तेजी नहीं रही। नुवान प्रदीप भी उम्मीदें जगाते हैं, मगर इंग्लिश कंडीशन्स में इंग्लैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा। श्रीलंका के गेंदबाजों को जोस बटलर और बेन स्टोक्स के लिए भी खास रणनीति बनानी होगी।

शाहिद अफरीदी से थप्पड़ खाने के बाद आमिर ने कबूली थी फिक्सिंग की बात

श्रीलंका के बल्लेबाजों को देना होगा करुणारत्ने और कुशल परेरा का साथ

श्रीलंका के कप्तान कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व स्तरीय पेस अटैक के सामने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़ दिए थे। ऑस्ट्रेलिया के कट्‌टर समर्थकों को भी तब लगा था कि श्रीलंका को हराना आसान नहीं होगा। दोनों बल्लेबाजों साथ-साथ लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज भी बेहतर प्रदर्शन करें, तभी श्रीलंका की क्रिकेट टीम इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देने में सफल हो पाएगी।

21 जून के इंग्लैंड-श्रीलंका मुकाबले के लिए संभावित टीमें:

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

श्रीलंका की क्रिकेट टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned