scriptभारतीय महिला टीम की विस्फोटक शुरुआत, बांग्लादेश को 72 रनों से हराया | World T20: India Women kick off campaign with 72-run victory over Bangladesh | Patrika News
Uncategorized

भारतीय महिला टीम की विस्फोटक शुरुआत, बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

भारतीय महिला टीम ने ICC टी-20 महिला विश्वकप ग्रुप-बी में विस्फोटक शुरुआत करते हुए बंगलादेश को अपने पहले मुकाबले में 72 रनों के अंतर से हरा दिया

Mar 15, 2016 / 08:54 pm

भूप सिंह

Women Team

Women Team

बेंगलुरु। कप्तान मिताली राज (42) और हरमनप्रीत कौर (40) की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला टीम ने आईसीसी टी-20 महिला विश्वकप ग्रुप-बी में विस्फोटक शुरुआत करते हुए मंगलवार को बंगलादेश को अपने पहले मुकाबले में 72 रनों के अंतर से हरा दिया। भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसके बाद बंगलादेशी टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी।

मिताली ने 35 गेंदों की अपनी शानदार पारी में पांच चौके लगाए और वेल्लास्वामी वनिता (38) के साथ 63 रन की ओपङ्क्षनग साझेदारी की। वनिता ने 24 गेंदों में ताबड़तोड़ सात चौके लगाए। हरमनप्रीत ने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के उड़ाए। वेदा कृष्णमूर्ति ने 24 गेंदों में दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 36 रन का योगदान दिया। 

भारत की अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट झटके। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बंगलादेश ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। भारतीय टीम का पहला विकेट वनिता के रूप में आठवें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा और नाहिदा अख्तर ने उन्हें बोल्ड किया। इसके अगले ही ओवर में स्मृति मंधाना शून्य के स्कोर पर फाहिमा खातून का शिकार बनीं।

हरमनप्रीत ने मिताली के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 रन और वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 36) के साथ चौथे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। वेदा ने 24 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में दो छक्के उड़ाए। झूलन गोस्वामी तीन रन बनाकर नाबाद रहीं। बंगलादेश की फाहिमा ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट और रुमाना अहमद ने 35 रन देकर दो विकेट झटके। नाहिद अख्तर को एक विकेट मिला।

164 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी बंगलादेशी महिला टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज निगार सुल्ताना ने 25 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में एक चौके की मदद से सर्वाधिक 27 रन बनाए। टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसके तीन विकेट 9.4 ओवर में 35 रन तक गिर गए। ओपनर शर्मीन अख्तर ने 27 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 21 रन बनाए और वह तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं।

आयशा रहमान चार, संजीदा इस्लाम दो रन बनाकर आउट हुईं। रुमाना अहमद ने 19 गेंदों में एक चौके के सहारे 12 रन बनाए। फाहिमा खातून ने 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन का योगदान दिया। कप्तान जहांआरा आलम ने नाबाद 10 रन बनाए। भारत की अनुजा पाटिल ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट झटके जबकि पूनम यादव ने 17 देकर दो विकेट अपने नाम किए। ओपनर शर्मीन अख्तर को दीप्ति शर्मा ने रन आउट किया।

Home / Uncategorized / भारतीय महिला टीम की विस्फोटक शुरुआत, बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो