scriptयो यो टेस्ट में युवी हुए फेल, पुजारा और अश्विन पास | yuvraj singh fail in yo yo test ashwin pass | Patrika News
क्रिकेट

यो यो टेस्ट में युवी हुए फेल, पुजारा और अश्विन पास

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे युवराज सिंह को तगड़ा झटका लगा है। युवी यो यो टेस्ट पास होने में नाकाम हो गए है।

नई दिल्लीOct 12, 2017 / 03:28 pm

Prabhanshu Ranjan

yuvi

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेटरों के सामने ऩए सिरदर्द के रूप में यो यो टेस्ट को माना जा रहा है। हाल ही में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने यह साफ किया था कि अब टीम में किसी भी क्रिकेटर की इंट्री तभी होगी, जब वह यो यो टेस्ट को पास करेगा। अब इसी के जद में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह भी आ गए है। लंबे समय से टीम में वापसी करने में जुटे युवराज सिंह यो यो टेस्ट को पास करने में नाकाम हो गए है। लिहाजा अब युवराज सिंह के वापसी की उम्मीदें फीकी पड़ती दिख रही है। बंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकादमी में हाल ही में हुए फिटनेस टेस्ट में युवराज फेल हो गए हैं। हालांकि चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन यो यो टेस्ट में पास हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

अब यो यो टेस्ट पास करने पर ही मिलेगी टीम इंडिया में एंट्री

रैना और अमित मिश्रा भी हुए थें फेल
यो यो टेस्ट में सुरेश रैना और अमित मिश्रा भी पहले फेल हो चुके है। यो यो बीप टेस्ट अब इंडियन क्रिकेटरों के लिए टीम में इंट्री का सबसे बड़ा पैमाना बन गया है। रैना अभी उत्तर प्रदेश की ओर से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। जबकि युवराज सिंह पंजाब की ओर से रणजी खेल रहे हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/backtothegrind?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आर अश्विन और पुजारा हुए पास
युवराज भले ही इस टेस्ट को पास करने में नाकाम रहें लेकिन टीम इंडिया के दो सीनियर खिलाड़ी इस टेस्ट को पास कर गए। हाल ही में काउंटी खेल कर आए आर अश्विन और चतेश्वर पुजारा टेस्ट पास करने में सफल रहे । अश्विन ने तो टेस्ट पास करने की खुशी का ऐलान ट्विटर पर भी किया।

यह भी पढ़ें: टीम चयन पर उठ रहे हैं सवाल, जानें क्यों नहीं चुना गया रैना को

क्या होता हो यो यो टेस्ट
यो यो टेस्ट को पहले फुटबाल, रग्बी जैसे खेलों में आजमाया जाता था। यह टेस्ट किसी खिलाड़ी के दमखम का परीक्षण करने के लिहाज से सबसे अहम माना जाता है। यो यो टेस्ट में अलग अलग कोन्स की मदद से 20 मीटर की दूरी पर दो पंक्तियां बनाई जाती हैं। इसमें खिलाड़ी को रेखा के पीछे अपना पांव रखकर शुरुआत करता है। निर्देश मिलते ही खिलाड़ी दौड़ना शुरू करता है। उसे 20 मीटर की दूरी पर बनी दो पंक्तियों के बीच लगातार दौड़ना होता है और जब बीप बजती है तो मुड़ना होता है। इस टेस्ट में कम से कम 16.1 को स्कोर करना होता होता है।

Home / Sports / Cricket News / यो यो टेस्ट में युवी हुए फेल, पुजारा और अश्विन पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो