scriptफखर के बल्ले के आगे नतमस्तक हो रहे हैं विपक्षी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से रौंदा | Patrika News
क्रिकेट

फखर के बल्ले के आगे नतमस्तक हो रहे हैं विपक्षी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से रौंदा

ZIMBABWE VS PAKISTAN 2ND ODI, गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमान की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया। VS

Jul 17, 2018 / 08:05 am

Akashdeep Singh

FAKHAR ZAMAN

फकर जमान के बल्ले के आगे नतमस्तक हुए विपक्षी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमान (नाबाद 117) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने सोमवार को क्वींस स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने चार विकेट लेने वाले उस्मान खान और तीन विकेट लेने वाले हसन अली की धारदार गेंदबाजी से जिम्बाब्वे को 48.2 ओवरों में 194 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया और फिर फकर जमान के शतक के दम पर इस आसान से लक्ष्य को 36 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया है। फकर जमान की शानदार फॉर्म का पाकिस्तान को बड़ा फायदा मिल रहा है और विपक्षियों को इसके बल पर हरा रही है।


शानदार रही पाकिस्तान की बल्लेबाजी
पाकिस्तान ने इमाम उल हक (44) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया। वह 119 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। फखर ने इसके बाद बाबर आजम (नाबाद 29) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। फखर ने अपनी नाबाद पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए।


फ्लॉप रहे थे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज
इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 59 रन कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा ने बनाए। कप्तान ने अपनी संघर्षपूर्ण पारी में 75 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। उनके अलावा पीटर मूर ने 86 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली।


प्रचंड फॉर्म से गुजर रहे हैं जमान
फकर जमान ने इस साल ODI क्रिकेट में 6 मैच खेले हैं और उन्होंने 81.75 की औसत 327 रन बनाए हैं। जिसमे एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। इसके साथ ही T20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वह इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 13 मैचों में 516 रन बनाए हैं जिसमे 4 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने पिछले 5 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 117*, 60, 91, 73 और 47 रन बनाए हैं। इसमें शुरूआती दो मैच ODI हैं और बाकी तीन T20I हैं। आपको बता दें कि इसी खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में शतक ठोका था जिस कारण भारत वह मैच हार गया था।

Home / Sports / Cricket News / फखर के बल्ले के आगे नतमस्तक हो रहे हैं विपक्षी, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो