scriptदिल्ली में Axis बैंक के 44 खाते फर्जी, 100 करोड़ रु से ज्यादा डिपॉजिट | Axis Bank's Chandni Chowk branch;Found over Rs 100cr in 44 a/cs that didn't follow KYC norms | Patrika News
क्राइम

दिल्ली में Axis बैंक के 44 खाते फर्जी, 100 करोड़ रु से ज्यादा डिपॉजिट

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने खातों की जांच की तो 44 खाते फर्जी पाए गए। एजेंसियों की राडार पर हैं कई ब्रांचेस। 

Dec 09, 2016 / 07:09 pm

15 accounts found to be fake in Axis Bank Rs. 70 c

15 accounts found to be fake in Axis Bank Rs. 70 cr deposited in accounts

नई दिल्ली/मुंबई/सूरत. एनसीआर के एक बैंक में बड़े पैमाने पर फर्जी खातों की जानकारी सामने आई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने खातों की जांच की तो 44 खाते फर्जी पाए गए। इन खातों में करीब 100 करोड़ रुपए से ज्यादा डिपॉजिट किए गए हैं। ये खाते KYC नॉर्म्स के आधार पर संदिग्ध हैं। बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से एक्सिस बैंक की चादनी चौक ब्रांच में एक जांच कार्रवाई की गई। इस ब्रांच में नोटबंदी के बाद से अब तक 450 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक़ कई ब्रांचेस अभी एजेंसियों की रडार पर हैं।



पहले भी अरेस्ट हुए थे एक्सिस बैंक के दो मैनेजर 
– बता दें कि इससे पहले ईडी की कार्रवाई में एक्सिस बैंक के दो मैनेजर अरेस्ट किए गए थे। उनके पास से तीन किलो सोने के बिस्किट जब्त किए गए थे। 
– आशंका थी कि इनका कनेक्शन उस मनी लॉड्रिंग रैकेट से है जो पुराने नोटों को बैंक के जरिए बदल रहे हैं। ये दोनों मैनेजर एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट ब्रांच में काम करते थे। 
– नोटबंदी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी मात्रा में कैश की बरामदगी हो रही है। शुक्रवार को भी गुजरात, मुंबई और गुडगांव में कैश बरामद हुआ है। 


मुंबई :
मुंबई क्राइम ब्रांच ने 85 लाख रुपए नए कैश में बरामद किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ दादर में कार्रवाई कर ये कैश जब्त किया गया। इस मामले में अफसर अभी जांच कर रहे हैं।

गुजरात:
गुजरात के सूरत में 76 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। पूरा कैश 2000 रुपए के नए नोटों में था। इस मामले में 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है।


हरियाणा : 
गुडगांव में क्राइम ब्रांच ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 10 लाख का कैश जब्त किया है।


सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया 12 लाख करोड़ के नोट बदले गए 
सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी कि नोटबंदी के बाद अब तक उसने 12 लाख करोड़ रुपए के पुराने कैश नए कैश में बदले हैं। यह अपेक्षाओं से ज्यादा है।

बेंगलुरु में एटीएम का अंतिम संस्कार 
उधर, कर्नाटक के बेंगलुरु में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी का अनोखे तरह से विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने कैश नहीं मिलने पर एटीएम मशीन का ही अंतिम संस्कार कर डाला। 





चेन्नई में मिला था 100 करोड़ कैश 
– सूत्रों ने आशंका प्रकट की है कि फर्जी खातों के जरिए कालेधन को सफेद किया गया है। गुरुवार को चेन्नई में आईटी डिपार्टमेंट की कार्रवाई में 100 करोड़ कैश और 100 किलो सोना की बरामदगी के बाद यह बड़ा खुलासा है। 
– नोटबंदी की घोषणा के बाद सरकारी एजेंसिया अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर रही हैं।

Home / Crime / दिल्ली में Axis बैंक के 44 खाते फर्जी, 100 करोड़ रु से ज्यादा डिपॉजिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो