scriptIGI एयरपोर्ट पर महिला के अंडरगारमेंट्स से निकला 30 लाख का सोना, पुलिस देखकर रह गई दंग | 30 lakh gold recovered from women's undergarments at IGI Airport | Patrika News
क्राइम

IGI एयरपोर्ट पर महिला के अंडरगारमेंट्स से निकला 30 लाख का सोना, पुलिस देखकर रह गई दंग

कस्‍टम प्‍वाइंट पर पकड़ी गई जालसाज महिला
अंडरगारमेंट से बरामद हुआ 29.96 लाख के गोल्‍ड
हॉन्‍गकॉन्‍ग जाने के फिराक में पकड़ा गया मोरपंख का तस्‍कर

नई दिल्लीSep 27, 2019 / 03:43 pm

Dhirendra

delhi_airport.jpg
नई दिल्‍ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय ( आईजीआई ) हवाईअड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक महिला को सोने की तस्करी में धरदबोचा। कस्‍टम प्‍वाइंट पर जांच के दौरान महिला के पास से 29.96 लाख रुपए के सोने बरामद हुए हैं। कस्‍टम अधिकारियों ने बताया कि महिला के अंडरगारमेंट से छह टुकड़े व सोने के चार तार बरामद हुए हैं।
बता दें कि दिल्‍ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए आरोपी महिला ने सोना अपने अंडरगारमेंट ( अंत:वस्त्र ) और हैंडबैग में सिलकर छिपा रखा था।

अंडरगारमेंट से बरामद हुआ 794 ग्राम सोना
आईजीआई एयरपोर्ट दिल्‍ली के कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 22 सितंबर को सूचना मिली कि एक महिला तस्करी का सोना लेकर टर्मिनल-3 पर पहुंचने वाली है। सूचना पर कस्टम विभाग की टीम ने मॉस्को से आई उड़ान संख्या एसयू-232 से आई एक महिला के सामान की गहनता से जांच की। जांच में उसके हैंडबैग और अंदरूनी वस्त्रों से करीब 794 ग्राम सोना बरामद हुआ।
49 किलो मोरपंख बरामद

एक अन्य मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने 49 किलो मोर पंख के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है। रोपी नासिर अंसारी मूल रूप से भारतीय है। सीआईएसएफ ने आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है।
सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक 25 सितंबर को शाम सवा सात बजे टर्मिनल-3 पर सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध यात्री दिखाई पड़ा। उसके पास तीन काफी बड़े ट्रॉली बैग थे। शक होने पर उस पर नजर रखी गई। जब वह बैगेज स्केनर पर पहुंचा तो उसके बैग में कुछ संदिग्ध सामान दिखा।
बैग खोलकर देखा गया तो उसमें मोर पंखे मौजूद थे। पूछाताछ में बताया कि वह एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-314 से हॉन्गकॉन्ग जाने की फिराक में था।

Home / Crime / IGI एयरपोर्ट पर महिला के अंडरगारमेंट्स से निकला 30 लाख का सोना, पुलिस देखकर रह गई दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो