scriptआगरा चर्च अटैक: पुलिस का दावा, सिरफिरे प्रेमी ने किया हमला | Agra church attack: spurned muslim lover behind this incident, claims police | Patrika News
क्राइम

आगरा चर्च अटैक: पुलिस का दावा, सिरफिरे प्रेमी ने किया हमला

 पुलिस का कहना है कि एक मुस्लिम युवक ने प्यार में झटका खाने के बाद यह हमला किया था

Apr 24, 2015 / 12:56 pm

शक्ति सिंह

agra church attack

agra church attack

आगरा। आगरा में चर्च पर हमले मामले में पुलिस का कहना है कि एक मुस्लिम युवक ने प्यार में झटका खाने के बाद यह हमला किया था। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक ने स्वीकार किया कि हमला उसने किया था क्योंकि वह एक ईसाई लड़की से प्यार करता था लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया।

युवक की पहचान हैदर अली के रूप में हुई है और वह रिक्शा चलाता है। पुलिस के अनुसार हैदर ने बताया कि वारदात से करीब 15 दिन पहले से युवती उससे नहीं मिल रही थी इससे वह परेशान था। घटना वाले दिन वह देर रात तक घूमता रहा और बाद में चर्च में घुस गया। वहां पर उसने मूर्तियों को तोड़ दिया। हालांकि पुलिस इस मामले में लड़की से बात करने के बाद आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी देगी।

पादरियों और ईसाई समुदाय के नेताओं ने हालांकि, पुलिस के इस दावे को खारिज कर दिया। यूनाइटेड क्रिश्चियन फोरम के एंड्रयु प्रकाश ने गुरूवार को पुलिस के बयान पर आपत्ति जाहिर की और दोषी को पकड़ने के लिए निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की।

पुलिस को दिए गए हैदर के बयान के अनुसार वह लड़की से चार महीने पहले मिला। इसके बाद दोनों में प्रेम हो गया और लड़की ने उसे क्रॉस का एक लॉकेट भी दिया। लेकिन बाद में लड़की ने यह कहते हुए रिश्ता तोेड़ दिया कि उसके परिवार इसके लिए राजी नहीं होंगे। लड़की ने बाद में चर्च आना भी छोड़ दिया।

गौरतलब है कि शहर के प्रतापपुरा स्थित सेंट मेरीज चर्च में 16 अप्रेल की सुबह मदर मैरी और यीशू समेत तीन मूर्तियां टूटी हुई मिली थी। घटना के बाद ईसाई समाज सड़कों पर आ गया था। दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने चर्च के आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों की कॉल डिटेल्स खंगाली और 500 लोगों से पूछताछ की। दो दिन पहले तीन युवकों को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ की। 

Home / Crime / आगरा चर्च अटैक: पुलिस का दावा, सिरफिरे प्रेमी ने किया हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो