scriptअसम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत, उल्फा उग्रवादियों पर है शक | ASSAM: An explosion had occurred in a shop in Demow town in Sivasagar district earlier today | Patrika News
क्राइम

असम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत, उल्फा उग्रवादियों पर है शक

पंजाब के बाद असम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत।

नई दिल्लीNov 23, 2018 / 07:54 pm

Anil Kumar

असम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत, उल्फा उग्रवादियों पर है शक

असम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत, उल्फा उग्रवादियों पर है शक

गुवाहाटी। पंजाब के अमृतसर के बाद अब असम में गुरुवार की शाम को एक ग्रेनेड हमला किया गया है। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हमला शिवसागर जिले के दिमाउ शहर में एक दुकान में किया गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस घटना को अंजाम देने के पीछे युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के वार्ता विरोधी गुट के संदिग्ध उग्रवादियों का हाथ हो सकता है। फिलहाल इस मामले में किसी तरह का कोई सुराग नहीं मिला है जिससे यह पता चल सके कि हमला उल्फा ने ही किया है। पुलिस बल मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। अभी हमलावर का भी पहचान नहीं हो पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि यह विस्फोट कमल अग्रवाल के एक हार्डवेयर स्टोर में हुआ। शिवसागर के पुलिस अधीक्षक सुबोध कुमार सोनोवाल ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और विस्फोट की विस्तृत जानकारी प्रारंभिक जांच के बाद देगी। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का कहना है कि उल्फा उग्रवादियों के वार्ता विरोधी गुट ने अग्रवाल व उनके भाई से धमकी देकर अवैध वसूली की मांग की थी।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अमृतसर में रविवार को हुआ था ग्रेनेड हमला

आपको बता दें कि रविवार को पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। हालांकि इस हमले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार है। इस बाबत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बादल ने एक खुलासा करते हुए बताया है कि एक आरोपी फौज से भागे हुए एक व्यक्ति का बेटा है। इसका नाम अवतार सिंह है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगे बताया है कि विक्रमजीत सिंह खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) का सदस्य है। उसने पाकिस्तानी तंत्र और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से इस घटना को अंजाम दिया। बता दें कि पंजाब पुलिस ने आरोपी अवतार के घर पर तैनात कर दी गयी है और उसके पिता गुरदयाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसके पिता की गांव में ही एक किराने की दुकान है। जबकि, शादीशुदा अवतार की दो बेटियां हैं और वह भी गांव में एक मेडिकल क्लिनिक चलाता है। जबकि विक्रमजीत के पिता का 18 वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है। विक्रमजीत का एक छोटा भाई है जो कनाडा में रहता है। इनसबके बीच दोनों आरोपियों के गांव वालों का कहना है कि वे बेकसूर हैं।

Home / Crime / असम में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत, उल्फा उग्रवादियों पर है शक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो