scriptमहाराष्ट्रः ऑटो फूंका, राज ठाकरे के खिलाफ होगी कार्रवाई? | Auto Rikshaw burned in Maharashtra after MNS chief Raj Thakrey hate appeal | Patrika News
क्राइम

महाराष्ट्रः ऑटो फूंका, राज ठाकरे के खिलाफ होगी कार्रवाई?

MNS प्रमुख के गैर मराठियों को नए ऑटो परमिट दिए जाने पर आग लगा दिए जाने की अपील के एक दिन बाद हुई घटना

Mar 11, 2016 / 10:46 am

पुनीत पाराशर

raj thakre

raj thakre

मुंबई। अंधेरी के चार बंगला इलाके में गुरुवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने कुछ ऑटो रिक्शा पर धावा बोल दिया। उन लोगों ने सड़क पर एक ऑटो रिक्शा को रोककर उसमें आग लगा दी। चश्मदीदों के मुताबिक उन्होंने गले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) का पट्टा पहन रखा था। चश्मदीदों ने यह भी बताया कि वे लोग मराठी में एमएनएस और राज ठाकरे जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। हालांकि उन्होंने चालक को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

मनसे प्रमुख ने दी थी हेट स्पीच-
मालूम हो कि हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपील की थी यदि कोई भी नए परमिट का गैर-मराठी ऑटो दिखाई पड़ता है तो उसे आग लगा दो। यह घटना राज ठाकरे की उस अपील के एक दिन बाद सामने आई है। उन्होंने यह भी कहा था कि ऑटो को आग के हवाले करने से पहले उसमें से सवारी को सुरक्षित उतार लिया जाए।

देर से पहुंची पुलिस, भाग गए आरोपी-
यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जोन-9 और अंधेरी एवं आसपास की पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक सभी आरोपी वहां से निकल चुके थे। ऐसा ही वाकया उरण चेक नाका पर भी सामने आया है। इस बीच कांदिवली पुलिस ने एमएलए योगेश सागर का एमएनएस सदस्यों द्वारा पुतला जलाए जाने के मामले में 7-8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को कुछ परिवहन कार्यालयों पर भी हमला या उपद्रव किए जाने की संभावना है।

किसने क्या कहा?

धनंजय कुमार(मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एवं डिप्टी कमिश्नर)- अंबोली पुलिस ने ऑटो रिक्शा को आग लगाए जाने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह हरकत किसी मनसे कार्यकर्ता की थी। इस मामले में जांच की जा रही है।

देवेन भारती(दिल्ली पुलिस के जस्टिस कमिश्नर)- हम इस मामले में क्या एक्शन लेना है यह लीगल डिपार्टमेंट की राय लेने के बाद शुक्रवार तक तय करेंगे।

लीगल एडवाइज़र- राज का उनके पार्टी वर्करों के लिए यह हेट स्पीच देना उन्हें उकसा सकता है जिससे सांप्रदायिक माहौल खराब हो सकता है, जो कि आईपीसी की धारा 153ए के तहत आता है।

के.के. तिवारी (आटो यूनियन के नेता)- यदि एक भी ऑटो को सड़क पर जलाया जाता है तो हम उग्र प्रदर्शन करेंगे।

संजय निरुपम(मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष)- चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फणनवीस को इसमें दखल देते हुए उनके (राज ठाकरे) के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए।

Home / Crime / महाराष्ट्रः ऑटो फूंका, राज ठाकरे के खिलाफ होगी कार्रवाई?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो