scriptकोयंबटूर: आपदा प्रबंधन ड्रिल हादसे में ट्रेनर गिरफ्तार, कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज | BBA student at Kovai Kalaimagal College dies during disaster training | Patrika News
क्राइम

कोयंबटूर: आपदा प्रबंधन ड्रिल हादसे में ट्रेनर गिरफ्तार, कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

कोवाई कलाइमागल कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में सुरक्षा संबंधी ड्रिल का आयोजन किया गया था। इसी दौरान ट्रेनर द्वारा विभिन्न स्टूडेंट्स को कॉलेज बिल्डिंग से नीचे जम्प कराया जा रहा था।

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 11:41 am

Siddharth Priyadarshi

Coimbatore accident

कोयंबटूर: आपदा प्रबंधन ड्रिल हादसे में ट्रेनर गिरफ्तार, कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

कोयंबटूर। कोयंबटूर में गुरुवार शाम सेफ्टी मॉक ड्रिल के दौरान छात्रा की मृत्यु के मामले में ट्रेनर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस छात्रा के उस समय मौत हो गई थी जब उसे आपदा तैयारी ड्रिल के दौरान इमारत की दूसरी मंजिल से कूदने के लिए बाध्य होना पड़ा था।
कोवाई कलाइमागल कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में बीबीए की द्वितीय वर्ष की स्टूडेंट 19 वर्षीया एन लॉगेश्वरी को सेफ्टी ड्रिल की ट्रेनिंग के दौरान ट्रेनर ने धक्का देकर नीचे कूदने के लिए बाध्य किया था। कोयम्बटूर ग्रामीण पुलिस ने ट्रेनर को गिरफ्तार कर लिया है।
दिल्ली: 300 फीट ऊंचे क्रेन पर चढ़कर देने लगा धमकी, रातभर हवा में बिताने के बाद उठाया ये कदम

क्या है मामला

कोवाई कलाइमागल कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में सुरक्षा संबंधी ड्रिल का आयोजन किया गया था। इसी दौरान ट्रेनर द्वारा विभिन्न स्टूडेंट्स को कॉलेज बिल्डिंग से नीचे जम्प कराया जा रहा था। द्वितीय वर्ष की स्टूडेंट 19 वर्षीया एन लॉगेश्वरी कूदने से दर रही थी। ट्रेनर के बार बार कहने पर जब वह बिल्डिंग से नीचे नहीं कूदी तो ट्रेनर ने उसे धक्का दे दिया। यद्यपि छात्र उसे पकड़ने के लिए नीचे नेट लिए खड़े थे, ताकि वह सुरक्षित रूप से लैंड कर सके। लेकिन ट्रेनर के धक्का देने से लॉगेश्वरी का सिर पहले मंजिल पर लगे शेड से टकरा गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आननफानन उसे कोयंबटूर सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया। ट्रेनर अरुमुगम को गिरफ्तार कर लिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रेनर हिरासत में

पुलिस ने आपदा टर्नर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा, “जब लड़की दूसरी मंजिल से कूदने के लिए तैयार नहीं थी, तो ट्रेनर द्वारा उसे धक्का दिया गया क्योंकि वह कूदने के लिए तैयार नहीं थी।” पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉगेश्वरी को उसके सिर और गर्दन पर गंभीर चोटें आईं । बता दें कि लॉगेश्वरी से पहले कम से कम पांच छात्र दूसरी मंजिल से कूद गए थे और नीचे लगे नेट से सुरक्षित रूप से लैंड कर गए थे।
कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान आईसीजे में दायर करेगा दूसरा काउंटर

कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ भी मामला दर्ज

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केपी अंबालागन ने कहा कि घटना की जांच कराई जाएगी और दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपदा प्रबंधन आयुक्त राजेंद्र रत्तु ने कहा कि तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन एजेंसी, जो एनडीएमएआई के तहत काम करती है, वह कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण से अवगत नहीं थी। उन्होंने कहा, “एनडीएमएआई के सभी प्रशिक्षण केवल जिला कलेक्टर के माध्यम से आयोजित किए जाते हैं।”

Home / Crime / कोयंबटूर: आपदा प्रबंधन ड्रिल हादसे में ट्रेनर गिरफ्तार, कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो