scriptतरनतारन ब्‍लास्‍ट में बड़ा खुलासाः पंजाब में 26/11 जैसे हमला करवाना चाहती थी ISI | Big disclosure in Tarntaran blast ISI conduct attack like 26/11 punjab | Patrika News
क्राइम

तरनतारन ब्‍लास्‍ट में बड़ा खुलासाः पंजाब में 26/11 जैसे हमला करवाना चाहती थी ISI

आईएसआई ने ड्रोन के जरिए पहुंचाए एके-47 और गोला बारूद
भीड़भाड़ वाले इलाकों में फायरिंग कराने की बनाई थी योजना
आईएसआई मुंबई हमले के तर्ज पर देना चाहता था घटना को अंजाम

नई दिल्लीSep 25, 2019 / 10:59 am

Dhirendra

mumbai_blast.jpg
नई दिल्‍ली। पंजाब के तरनतारन में रविवार को हुए ब्लास्ट के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की आईएसआई पंजाब और आसपास के राज्यों में 26/11 जैसे हमले करवाने की तैयारी में थी। इसके लिए आईएसआई ने ड्रोन के माध्यम से पंजाब में एके-47 राइफल और भारी मात्रा में मैगजीन और कारतूस पहुंचाए गए थे।
जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने धार्मिक डेरों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ वाले इलाकों पर उसी तरह से फायरिंग करवाकर बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रची थी। यह साजिश ठीक वैसी थी जिस तरह 26/11 मुंबई हमलों में कसाब और उसके साथ आए आतंकियों ने अंजाम दिया था।
drone_tarantaran.jpeg
ड्रोन के जरिए भेजे हथियार और सेटेलाइट फोन

आतंकियों को आईएसआई की ओर से इस बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 5 एके 47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस ड्रोन के जरिए भेजे गए थे। वहीं हमले के दौरान लाइव निर्देश देने के लिए ही आईएसआई के हैंडलरों ने हथियारों की खेप के साथ सेटेलाइट फोन भी भेजे थे।
punjab-terror.jpg
केजेएफ के आतंकी को भेजा हथियार

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के तरनतारन जिले के चोला साहिब गांव से पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के टेरर मॉड्यूल को आतंकियों ने ड्रोन के माध्यम से 4 से 5 बार हथियार भेजे गए थे। एक बार जब ड्रोन से हथियार गिराए जा रहे थे तो टेक्निकल खराबी की वजह से पाकिस्तानी ड्रोन गिर गया और उस गिरे ड्रोन को आतंकी शुभदीप ने सबूत मिटाने के लिए तोड़ दिया था और उसके पंखों को जला दिया था।
गिरफ्तार आतंकियों ने दिए अहम सुराग

इसके बाद पंजाब पुलिस ने उसके कुछ हिस्सों को राजोके गांव के नजदीक से बरामद कर लिया था। ऐसा पकड़े गए आतंकियों ने पुलिस रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में खुलासा किया। खुफिया सूत्रों के मुताबिक पंजाब में आतंकी हमलों में कुछ और गिरफ्तारियां होने की भी संभावना है। पकड़े गए आतंकियों से पुलिस को काफी अहम सुराग हाथ लगे हैं।

Home / Crime / तरनतारन ब्‍लास्‍ट में बड़ा खुलासाः पंजाब में 26/11 जैसे हमला करवाना चाहती थी ISI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो