scriptबिहार के नक्सलियों का आतंकी कनेक्शन! कारतूस पर मिले ऊर्दू के शब्द, जांच शुरू | Bihar Police doubt naxli link pakistan Terrorist after nawada encounter | Patrika News
क्राइम

बिहार के नक्सलियों का आतंकी कनेक्शन! कारतूस पर मिले ऊर्दू के शब्द, जांच शुरू

नक्सलियों ने पुलिस पर हमले के लिए जिन गोलियों का इस्तेमाल किया है, उसपर उर्दू के शब्द लिखे हुए हैं। जबकि हिंदुस्तान में मिलने वाले बुलेट्स पर अंग्रेजी लिखी होती है।

Jan 28, 2019 / 08:32 pm

Chandra Prakash

naxli link

बिहार के नक्सलियों का आतंकी कनेक्शन! कारतूस पर मिले ऊर्दू के शब्द, जांच शुरू

नई दिल्ली। बिहार के नक्सलियों को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। बिहार पुलिस को आशंका है कि राज्य के नक्सलियों को आतंकी कनेक्शन हैं। इसके साथ ही शक ये ही है कि इन्हें विदेश के फंडिग हो रही है। पिछले दिनों नवादा में नक्सलियों से हुए मुठभेड़ के बाद मिले खाली गोलियों (खोखा) ने इस शक को आधार दे दिया है।

पुलिस को शक, विदेशी है कारतूस

नवादा के एएसपी (अभियान) कुमार आलोक ने सोमवार को कहा कि अभी कुछ भी स्पष्ट कहना जल्दबाजी होगी। प्रथम दृष्टया नक्सली संगठनों के तार आतंकी संगठनों से जुड़े होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में कहना कुछ भी मुश्किल है, मगर बरामद खाली कारतूस स्वदेश निर्मित नहीं लग रहे हैं। इसमें उर्दू में कुछ लिखा गया है। अभी फिलहाल यह जांच का विषय है और जांच की जा रही है।

कारतूस पर मिले ऊर्दू के शब्द

बता दें कि 24 जनवरी को नवादा में रजौली थाना क्षेत्र के रतनपुर जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई थी। दोनों तरफ से घंटों चली गोलीबारी में एक नक्सली ढेर हो गया था। घटनास्थल से पुलिस ने कई हथियार और गोलियां बरामद की थीं। जिसके बाद बरामद खाली गोलियों (खोखा) में उर्दू में लिखे शब्द मिले हैं। जिसे देखकर सुरक्षाबलों के होश उड़ गए। पुलिस अब नक्सली और आतंकी कनेक्शन को लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, आमतौर पर गोलियों में एक तरफ नीचे अंग्रेजी में शब्द अंकित होते हैं, जो निर्माता कंपनी के नामों को दर्शाते हैं लेकिन बरामद गोलियों में उर्दू के शब्द लिखे गए हैं।

Home / Crime / बिहार के नक्सलियों का आतंकी कनेक्शन! कारतूस पर मिले ऊर्दू के शब्द, जांच शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो