Jammu Kashmir: पुलावामा में आतंकियों ने बीजेपी नेता की गोली मार कर की हत्या, दोस्त की बेटी भी जख्मी

Jammu Kashmir के पुलवामा में आतंकियों ने की BJP नेता राकेश पंडित की गोली मार कर हत्या, तमाम नेताओं ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Jun 2021, 08:53 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलवामा ( Pulwama ) में आतंकियों ने बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अज्ञात बंदुकधारियों ने त्राल में बृजनाथ पंडित के बेटे राकेश पंडित पर फायरिंग की, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जख्मी हालत में ही तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस आतंकी हमले में एक महिला के पैर में भी गोली लगी है। उसे इलाज के लिए पुलवामा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। सर्च ऑपरेशान जारी है।

यह भी पढ़ेँः 'फेयरवेल करा दो, नेहा को साड़ी में देखना था', CBSE Board Exam रद्द होने पर छात्र का पीएम मोदी से रिक्वेस्ट ट्वीट हुआ वायरल, जानिए क्या मिला जवाब

राकेश पंडित त्राल में म्युनिसिपल कमेट के चेयरमेन थे और एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए घर आए हुए थे। ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी पिछले वर्ष घाटी में कई बीजेपी नेताओं पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार के मुताबिक त्राल के म्युनिसिपल काउंसलर राकेश पंडित सोमनाथ पर बुधवार की शाम को तीन अज्ञात आतंकियों ने हमला किया।

उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आईजी ने कहा- उन्हें 2 पीएसओ और श्रीनगर में सुरक्षित होटल सुविधा दी गई थी, लेकिन काउंसल बिना पीएसओ के ही त्राल गए थे। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मेहबूबा ने जताया दुख
घाटी में आतंकियों की इस नापाक हरकत पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी नेता मेहबूबा मुफ्ती का बयान भी सामने आया है। मुफ्ती ने इस घटना को स्तब्धकारी बताया। उन्होंने कहा- आतंकियों द्वारा बीजेपी नेता राकेश पंडित की हत्या की खबर सुनकर हैरान हूं। हिंसा के इन मूर्खतापूर्ण कृत्यों ने जम्मू-कश्मीर को केवल दुख ही पहुंचाया है। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं और ईश्वर उनकी आत्मा का शांति प्रदान करे।

यह भी पढ़ेंः सावधान! आपकी मैगी नहीं है सुरक्षित, नेस्ले की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कंपनी के 60 फीसदी प्रोडक्ट हैं अनहेल्दी

सज्जाद लोन ने बताया अभिशाप
वहीं इस घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर की पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा- एक बार फिर बंदूकधारियों ने गैर-लड़ाके पर हमला किया। यह बंदूक एक अभिशाप है। बस विचार करो. जिस दिन से यह खतरा कश्मीर में आया है हमने क्या देखा है? संक्षिप्त में कश्मीरियों की कुल अक्षमता। प्रिय बंदूकधारियों, क्या आप कृपया वापस जा सकते हैं जहां से आप आए थे। हमारे पास पर्याप्त है।

Pulwama
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned