scriptबुलंदशहर हिंसा: सेना का जवान जीतू जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या मामले में पूछताछ जारी | Bulandshahar violence: Army Jawan Jitu arrested from Jammu kashmir | Patrika News
क्राइम

बुलंदशहर हिंसा: सेना का जवान जीतू जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या मामले में पूछताछ जारी

जीतू को जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है। बुलंदशहर हिंसा से संबंधित एक वायरल वीडियो में एक युवक शहीद इंस्पेक्टर के शव के पास से कुछ उठाते हुए दिख रहा है। इसी शख्स पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी शक है। इस युवक की पहचान महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है।

Dec 08, 2018 / 10:50 am

Saif Ur Rehman

Jitu Accused of Bulandshahr voilence

बुलंदशहर हिंसा: सेना का जवान जीतू जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या मामले में पूछताछ जारी

श्रीनगर। बुलंदशहर ( Bulandshahr violence) के स्याना में हुई हिंसा पर पुलिस ने करगिल में तैनात फौजी जीतू को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh kumar) की हत्या का आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू को कश्मीर से विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और पुलिस की टीम लेकर बुलंदशहर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एसटीएफ उसे देर रात हवाई जहाज से लेकर दिल्ली पहुंच गई। उससे पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि जीतेंद्र मलिक ने शुक्रवार रात सोपोर में अपनी यूनिट ज्वाइन की थी, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। सेना ने एक बयान जारी कर जानकारी दी कि आरोपी सैनिक की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने सेना के उत्तरी कमान से मदद मांगी गई थी।
बुलंदशहर हिंसा मामले में जल्द सामने आएगा सच,सीएम की ओर से कड़ी कार्रवाई के निर्देश

इंस्पेक्टर को गोली मारने का शक
फौजी जीतू पर आरोप है कि उसने ही इंस्पेक्टर सुबोध की पिस्टल उठायी थी। उसके पास इंस्पेक्टर की पिस्टल होने और उसी पर इंस्पेक्टर को गोली मारे जाने का भी शक है। हिंसा के वक्त जीतू घटनास्थल पर मौजूद था। फौजी बीस दिन की छूट्टी लेकर गांव आया हुआ था, लेकिन बवाल के बाद वह जम्मू भाग गया। बता दें कि इस मामले में अब पुलिस की जांच में एक और रिटायर्ड फौजी का नाम सामने आया है।
कांग्रेस ने उठाए बुलंदशहर हिंसा में बीजेपी विधायक की भूमिका पर सवाल

वीडियो वायरल
बुलंदशहर बवाल को लेकर 2.48 मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में एक युवक शहीद इंस्पेक्टर के शव के पास से कुछ उठाते हुए दिख रहा है। इसी शख्स पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी शक है। इस युवक की पहचान महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। वहीं जीतू की मां रतना कौर का कहना है कि वह वीडियो में अपने बेटे की शिनाख्त नहीं कर पा रही हैं। रिश्तेदारों का कहना है कि जीतू उस समय घटनास्थल पर ही मौजूद था। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वह तुरंत जम्मू कश्मीर के लिए निकल गया था। परिजनों का कहना है कि जीतू का नाम रंजिशन लिया गया है।
बता दें कि पांच आरोपियों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सामने आ रही वीडियो के आधार पर 22 और आरोपियों की शिनाख्त कर ली है। इसके बाद बवाल के मामले में अभी तक 49 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है। अबतक नौ आरोपी गिरफ्तार हुए है।
2 अधिकारियों के तबादले
अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक एस.बी.शिराडकर, सर्किल ऑफिसर (सीओ) सत्या प्रकाश शर्मा और चिंगरावठी पुलिस चौकी के प्रभारी सुरेश कुमार का सोमवार को क्षेत्र में बिगड़ी स्थिति में संभालने में नाकाम रहने के लिए तबादल कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस मामले में 27 नामजद किया है जबकि 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना में बजरंग दल के योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है। साथ ही फौजी के नाम भी मुकदमा दर्ज किया गया है। बुलंदशहर एसएसपी के.बी सिंह के पीआरओ अजय दीप ने बताया कि हिंसा के मामले में 2 फौजी के नाम प्रकाश में आए हैं। एक रिटायर्ड और दूसरा जम्मू में तैनात है।

Home / Crime / बुलंदशहर हिंसा: सेना का जवान जीतू जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या मामले में पूछताछ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो