scriptछोटा राजन के खिलाफ 4 और मामलों की सीबीआई जांच शुरू | CBI investigation start four new case against Don chhota rajan | Patrika News

छोटा राजन के खिलाफ 4 और मामलों की सीबीआई जांच शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 01:14:33 pm

Under world don छोटा राजन की बढ़ी मुश्किल
CBI ने चार अन्य मामलों में शुरू की जांच

83.jpg

छोटा राजन

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने मुंबई पुलिस की ओर से गैंगस्टर ( Gangster ) छोटा राजन ( Chhota Rajan ) के खिलाफ दर्ज अन्य चार मामलों की जांच शुरू की है, जिनमें 1995 से 1998 के बीच दर्ज मामले शामिल हैं। सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया और इन मामलों में मंगलवार को अलग-अलग एफआईआर दर्ज की, जो 1995, 1996, 1997 और 1998 में अलग-अलग पुलिस थानों में दर्ज किए गए थे।
पिछले साल अक्टूबर में, सीबीआई ने राजन के खिलाफ पांच मामलों की जांच भी शुरू की थी, जिसमें उसके शुरुआती दिनों से संबंधित मामले भी शामिल थे, जब वह तीन दशक पहले अपने संरक्षक राजन नायर उर्फ बड़ा राजन के साथ कथित रूप से काम करता था। उन मामलों को मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने 1980, 1990 और 2000 के दशक में दर्ज किया था।
निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाले जल्लाद के लिए तिहाड़ जेल ने खाली करवाया फ्लैट, मिलेंगी खास सुविधाएं

चार नई प्राथमिकी (एफआईआर) के साथ, राजन सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन के खिलाफ एजेंसी के पास मामलों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है।
इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के बाद और इंडोनेशिया से छोटा राजन के निर्वासन और 25 अक्टूबर, 2015 को राजन की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, महाराष्ट्र सरकार ने 71 मामलों को सीबीआई को सौंप दिया था।
छोटा राजन फिलहाल तिहाड़ जेल की बेहद सुरक्षा वाले जेल नंबर 2 में बंद है।

वह डी-कंपनी का पूर्व सदस्य है, जो 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के बाद दाऊद इब्राहिम से अलग हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो