scriptजस्टिस कर्णन का वीडियो जारी होने के बाद चेन्नई पुलिस साइबर क्राइम ने दर्ज किया केस | Chennai police cyber crime filed a case against Justice Karnan | Patrika News
क्राइम

जस्टिस कर्णन का वीडियो जारी होने के बाद चेन्नई पुलिस साइबर क्राइम ने दर्ज किया केस

भारतीय दंड संहिता की धारा 295 और 195 के तहत दर्ज किया गया है केस
10 महिला वकीलों द्वारा कर्णन के खिलाफ सीजेआई को लिखा गया था पत्र

Oct 28, 2020 / 10:10 am

Saurabh Sharma

Chennai police cyber crime filed a case against Justice Karnan

Chennai police cyber crime filed a case against Justice Karnan

नई दिल्ली। चेन्नई पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने उच्च न्यायालय के रिटायर्ड जज सीएस कर्णन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कर्णन के वकील पीटर रमेश कुमार ने बताया कि 10 महिला वकीलों द्वारा उनके खिलाफ भारत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखने के बाद साइबर क्राइम विंग ने रिटायर्ड जस्टिस कर्णन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं को उपयुक्त अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 295 और 195 के तहत दर्ज किया गया है।

कर्णन ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था जिसमें उन्हें आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए और न्यायपालिका के अधिकारियों के खिलाफ यौन हिंसा की धमकी देते हुए सुना गया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के कुछ न्यायाधीशों ने महिला कर्मचारियों के साथ यौन उत्पीडऩ किया और उन्होंने कथित पीडि़तों के नाम भी लिए थे।

बता दें कि जब कर्णन कलकत्ता उच्च न्यायालय में जज थे तब उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में अदालत की अवमानना करने के लिए 6 महीने की जेल की सजा सुनाई थी। उन्हें कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उन्होंने अपनी 6 महीने की सजा भी पूरी की थी।

Home / Crime / जस्टिस कर्णन का वीडियो जारी होने के बाद चेन्नई पुलिस साइबर क्राइम ने दर्ज किया केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो