scriptकोरोना वायरस की रोकथाम अभियान में जुटे पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक | Coronavirus: Deadly attack on police team in motihari | Patrika News
क्राइम

कोरोना वायरस की रोकथाम अभियान में जुटे पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक

देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ लड़ाई तेज
बिहार ( Bihar ) के मोतिहारी ( Motihari ) में कोरोना वायरस की रोकथाम अभियान में जुटे पुलिस ( Police ) टीम पर हमला
हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

नई दिल्लीApr 15, 2020 / 03:58 pm

Kaushlendra Pathak

attack on police team
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) काफी तेजी से फैल रहा है। करीब नौ हजार लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 377 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार ने Lockdown 2.0 की घोषणा कर दी है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसी बड़ी खबर बिहार ( Bihar ) से आ रही है। जहां कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान में जुटे पुलिसकर्मियों ( Police ) पर जानलेवा हमला किया है। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक, मोतिहारी ( Motihari ) के महादलित टोला में बुधवार को BDO और पुलिस टीम पर हमला किया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला स्थित जागापाकड़ के महादलित बस्ती में कोरोना बन्दी के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। सूचना के बाद डीएम के विशेष आदेश पर हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार पुलिस बल के साथ गांव में जागरुकता चौपाल लगाने पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने उनपर हमला बोल दिया। हमले में ग्रामीणों ने जमकर पत्थर चलाये जिसके बाद टीम के सदस्यों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई।
अरेराज एसडीएम ने बताया कि उनके अंगरक्षक सहित कई लोगों को हमले में गम्भीर चोटें आयी हैं, साथ ही पांच लोगों को हल्की चोट लगी है। बीडीओं के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी टीम थी जिन्हें सुरक्षित निकाला गया। इतना ही नहीं इस घटना में उपद्रवियों ने हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं कहा यहां तक रहा है कि ग्रामीणों ने BDO को भी घेरने का प्रयास किया। लेकिन, किसी तरह वह अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि केवल बिहार में ही नहीं बल्कि, देश के अलग-अलग शहरों से पुलिस टीम पर हमले की खबरें सामने आ रही है। हाल ही में यूपी के गाजियाबाद, पंजाब में, दिल्ली में , तमिलनाडु से इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है।

Home / Crime / कोरोना वायरस की रोकथाम अभियान में जुटे पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो