पंजाब CM अमरिंदर सिंह की पत्नी से 23 लाख की ठगी, झारखंड से जुड़ा तार

पंजाब CM अमरिंदर सिंह की पत्नी से 23 लाख की ठगी, झारखंड से जुड़ा तार

Kaushlendra Pathak | Updated: 08 Aug 2019, 11:28:06 AM (IST) क्राइम

  • साइबर अपराधियों ने परणीत कौर से ठगे 23 लाख रुपए
  • सैलरी क्रेडिट करने के नाम पर ठगी
  • झारखंड से एक शख्स को किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि साइबर ठगों ने परणीत कौर के 23 लाख रुपए उड़ा लिए हैं। इस ठगी का कनेक्श झारखंड से जुड़ा हुआ है। मामला संज्ञान में आने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया है। फिलाहल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ऐसे दिया गया वारदात को अंजाम

घटना पिछले हफ्ते की है। बताया जा रहा है कि साइबर अराधियों ने परणीत कौर को फोन कर खुद को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का बैंक मैनेजर बताया। एक ठग ने परणीत कौर से कहा कि आपके खाते में सैलरी क्रेडिट करनी है, इसलिए जल्द से जल्द अपने एटीएम का नंबर और उसके पीछे लिखे तीन अंकों वाला CVV बताएं। नहीं तो आपके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर नहीं हो गा।

ठग की बातों पर विश्वास कर परणीत कौर ने एटीएम का नंबर दे दिया। नंबर देते ही उनके खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए। जब अकाउंट से पैसे निकाले जाने का मैसेज परणीत कौर के पास पहुंचा तब उन्हें पता चला कि उनके साथ किसी ने ठगी की है।

पढ़ें- क्या है अमरीकी M-24 स्नाइपर राइफल, कैसे अमरनाथ यात्रा के दौरान की गई बरामद

 

Preneet Kau

झारखंड से जुड़ा है ठगी का तार

परणीत कौर ने तुरंत इसकी सूचना पंजाब पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए। छानबीन के दौरान पता चला कि झारखंड के जामताड़ा से इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

पंजाब पुलिस ने तुरंत जामताड़ा पुलिस से संपर्क किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब पुलिस जामताड़ा पहुंची और अताउल अंसारी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया। फिलहाल, पंजाब पुलिस जामताड़ा न्यायालय से रिमांड पर अताउल को अपने साथ ले गई है। अताउल से लगातार पूछताछ जारी है और इस केस के मास्टरमाइंड का पता लगाने में पुलिस जुटी है।

लंबे समय से साइबर अपराध कर रहा है अताउल

पुलिस का कहना है कि अताउल लंबे समय से साइबर अपराध कर रहा है। वह देवघर जेल भी जा चुका है। उसने आधुनिक सुविधाओं से लैस अपने गांव में लाखोंं रुपए का पक्का मकान बनाया है। उसके घर की लागत तीस लाख से अधिक की होगी। वह कीमती वाहनों का भी इस्तेमाल करता है। छापेमारी में उसके घर से सात महंगेे मोबाइल, आठ सिम कार्ड, विभिन्न बैंक शाखा के आठ एटीएम कार्ड, 41 हजार रुपए नगद, एक टीबी और दो स्कूटी जब्त की गई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned