फोन पर कहा... मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं, जल्दी से मेरा काम कर दो, जानें फिर क्या हुआ

-कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच ऑनलाइन ठगी ( Online Fraud ) के मामले भी बढ़ते जा रहे है।
-साइबर ठग ( Cyber Criminal ) हर दिन नए तरीकों के साथ लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और उनसे पैसे हड़प लेते हैं।
-इन दिनों ऐसे कई मामले सामने आए है। हाल ही में एक मामला अलीगढ़ से सामने आया, जहां एक व्यक्ति को फोन आया कि वह उसका जीजा बोल रहा हैं और इस वक्त अस्पताल में हैं।

By: Naveen

Updated: 22 Jun 2020, 05:49 PM IST

नई दिल्ली।
कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच ऑनलाइन ठगी ( Online Fraud ) के मामले भी बढ़ते जा रहे है। साइबर ठग ( Cyber Criminal ) हर दिन नए तरीकों के साथ लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और उनसे पैसे हड़प लेते हैं। इन दिनों ऐसे कई मामले सामने आए है। हाल ही में एक मामला अलीगढ़ ( Aligarh ) से सामने आया, जहां एक व्यक्ति को फोन आया कि वह उसका जीजा बोल रहा हैं और इस वक्त अस्पताल में हैं।

crime_01.jpg

उसे तत्काल 10 हजार रुपये की जरूरत है। शातिर ठग ने कहा कि वह उसे पैसे पेटीएम ( Paytm ) के जरिए भेज दे। इतना ही नहीं, उसने कहा कि वह शाम तक पैसे वापस लौटा देगा। ठगी का अहसास होने पर युवक ने फोन काट दिया। लेकिन, कुछ देर बार फिर फोन आया, अभी तक आपने पैसे भेजे नहीं।

crime_02.jpg

बंद आ रहा नंबर
यह घटना राज सक्सेना के साथ हुई। उन्होंने बताया कि पांच दिन पहले उनके पास ऐसा फोन आया था। लेकिन, अब उसका नंबर बंद आ रहा है। इसी तरह सासनीगेट क्षेत्र के मठिया निवासी सोनू राज के पास उसके दोस्त का मैसेज आया, जिसमें 10 हजार रुपये मांगे गए। जब उसने फोन पर बात की तो ठगी का खुलासा हुआ। उसे पता चला कि उसके दोस्त की फेसबुक आइडी हैक हो गई है। इसी तरह अमित कुमार को भी फेसबुक आइडी हैक कर पैसे की डिमांड की गई।

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned