scriptदलित लड़कों को नंगा करके घुमाया फिर पेड़ से बांध कर पीटा | Dalit boys pareded naked and then beaten badly | Patrika News
क्राइम

दलित लड़कों को नंगा करके घुमाया फिर पेड़ से बांध कर पीटा

एक घंटे बाद पहुंची पुलिस, अस्पताल में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भी करना पड़ा 1 घंटे तक इंतिजार

Apr 05, 2016 / 02:38 pm

पुनीत पाराशर

dalit boys

dalit boys

नई दिल्ली। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शनिवार को भीड़ ने तीन दलित लड़कों को भीषड़ गर्मी में नंगा करके पीटा। इन लड़कों पर एक सवर्ण व्यक्ति की बाइक चुराने का आरोप था। जिसके लिए उन्हें पहले तो नंगा करके पूरे इलाके में घुमाया गया और बाद में पेड़ से बांध कर पीटा गया। तपती धूम में इन लड़कों को सड़क पर लिटा दिया गया। इन लड़कों की उम्र महज 13-15 साल बताई जा रही है।

अस्पताल में इलाज के लिए 1 घंटे करना पड़ा इलाज
एक समाचार ऐजेंसी के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अंग्रेजी चैनल के मुताबिक पुलिस वहां पर महज 1 घंटे बाद पहुंच गई थी। जिसके बाद लड़कों को अस्पताल भेज दिया गया। हैरत की बात यह रही कि इन युवकों को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भी 1 घंटे तक इंतिजार करना पड़ा।

लड़कों ने माना कि बाइक चुराई थी, बरामद हुई बाइक
अखबार के मुताबिक बस्सी पुलिस स्टेशन के एसएचओ गज सिंह ने बताया कि लड़कों ने बाइक चुराने की बात को बात को स्वीकार किया है। हमने मोटर बाइक को उनकी बताई हुई जगह से बरामद भी कर लिया है। लड़कों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसके बाद उन्हें सुधार गृह भेज दिया गया।

कौन होते हैं कंजर समुदाय के लोग
बताया जा रहा है कि तीनों नाबालिग युवक कंजर समुदाय के थे और उन्हें पहले से निकाल दिया गया था। गौरतलब है कि कंजर समुदाय को आम-तौर पर हीन भावना से देखा जाता है तथा उन्हें रिहायशी इलाके से बाहर रहने के लिए मजबूर किया जाता है। ज्यादातर कंजर जूते सिलना, मजदूरी करना जैसे छोटे काम करते हैं।

Home / Crime / दलित लड़कों को नंगा करके घुमाया फिर पेड़ से बांध कर पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो