scriptएक और बुराड़ी कांड, परमात्मा से बात करने के चक्कर में फिर गई जान | delhi burari case again girl try to talk god commit suicide | Patrika News
क्राइम

एक और बुराड़ी कांड, परमात्मा से बात करने के चक्कर में फिर गई जान

एक और बुराड़ी कांड, शरीर से आत्मा को बाहर निकालने में फिर गई जान

नई दिल्लीJan 16, 2019 / 11:54 am

धीरज शर्मा

burari girl

एक और बुराड़ी कांड, शरीर से आत्मा को बाहर निकालने में फिर गई जान

नई दिल्ली। देश को हिला देने वाले दिल्ली के बुराड़ी कांड को गुजरे अभी ज्यादा वक्त भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही एक ओर बड़ा कांड सामने आया है। यहां भी आत्मा को परमात्सा से मिलाने के लिए खुदकुशी की सनसनीखेज वारदात ने लोगों को सन्न कर दिया है। इस बार मामला देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का है। यहां आत्मा को शरीर से निकालने और शरीर के अंदर वापस भेजने के चक्कर में 14 साल की नाबालिग की जान चली गई।

वारदात मुंबई के भोईवाड़ा इलाके की है, जहां रहने वाली एक 14 साल की लड़की ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्‍योंकि वह यह देखना चाहती थी कि उसकी आत्मा वापस उसके शरीर में आकर उसे जिंदा करती है या नहीं। फिलहाल मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज कर इस मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, मृतक लड़की को पूरा भरोसा था कि उसकी आत्मा वापस आएगी और वह मरने के बाद वापस जिंदा होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। तंत्र मंत्र के इस फेर में एक और युवती की जान चली गई। उधर…पुलिस का कहना है कि पीड़िता के फोन से मिले कुछ वीडियो के आधार पर ये कहा जा सकता है कि वो एस्ट्रल ट्रेवल के वीडियो से प्रेरित थी।

आत्मा को शरीर से निकालने के देखती थी वीडियो
मृतक युवती के परिजनों के मुताबिक वो हमेशा फोन पर रहती थी। इस दौरान वो शरीर से आत्मा को बाहर निकालने और फिर प्रवेश कराने के वीडियो देखती रहती थी। मृतका की दादी के मुताबिक इसको लेकर उसे कई बार टोका भी था। खास बात यह है कि मौत से एक हफ्ते पहले यानी 10 जनवरी को भी मृतका ने घर पर ही जमीन पर लेट कर सांस रोक कर मरने की कोशिश की।

अचानक जमीन पर लेट गई और अपनी सांसे रोक लीं। उसका पूरा शरीर अकड़ रहा था। तब उसे घरवालों ने रोका तो उसने विरोध जताया और कहा कि ऐसा करने से क्यों रोका। उसकी आत्‍मा शरीर से बाहर आई थी। वह मरकर जिंदा हो जाती। घरवालों पर गुस्सा करने के बाद युवती ने दोबारा बाथरूम में जाकर वही क्रिया दोहराई।

बाथरुम में गई और कम जगह होने की वजह से अपने कपड़ों से फांसी लगा ली। उसे उम्‍मीद थी कि उसकी आत्‍मा स्‍वर्ग से दर्शन करके वापस उसे जिंदा कर देगी। इस दौरान बाथरूम से आवाजें आने के बाद घरवालों ने पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन तीन दिन के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। पीड़िता के चाचा का कहना है कि हमारी बच्ची तो चली गई. हम चाहते हैं कि लोग अपने बच्चों पर ध्यान दें कि वो लोग फोन पर क्या देख रहे हैं और क्या नहीं।

Home / Crime / एक और बुराड़ी कांड, परमात्मा से बात करने के चक्कर में फिर गई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो