scriptDelhi Police ने किया बड़े साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार | Delhi Police busts big cyber fraud gang, 5 arrested | Patrika News
क्राइम

Delhi Police ने किया बड़े साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर 27 हजार लोगों को यह गिरोह लगा चुका है चूना।
गिरोह के पास से 49 लाख रुपए, लैपटॉप और सेल फोन बरामद।

नई दिल्लीNov 05, 2020 / 04:14 pm

Dhirendra

delhi police

नौकरी के नाम पर 27 हजार लोगों को यह गिरोह लगा चुका है चूना।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल ( CyPAD ) ने गुरुवार को नौकरी के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया। दिल्ली पुलिस को इस गिरोह के 5 लोगों को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली है। ऐसा कर दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल ने 27 हजार से अधिक पीड़ितों के साथ नौकरी घोटाले का खुलासा किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1324282343750684673?ref_src=twsrc%5Etfw
नौकरी के नाम पर ठगी

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने जिस गिरोह का पर्दाफाश किया उससे जुड़े लोग बेरोजगार युवाओं को अपना शिकार बनाते आए हैं। CyPAD के डीसीपी एनेश रॉय ने बताया है कि इस गिरोह के सदस्यों ने बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगी करने के लिए पहले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाई। इस वेबसाइट के जरिए इस गिरोह ने 13 हजार से अधिक नौकरी देने का पेशकश किया था। इस बात की जानकारी मिलने पर दिल्ली पुलिस ने पहले गिरोह तक पहुंचने का रास्ता तैयार किया। आज CyPAD ने इस गिरोह के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के पास से 49 लाख रुपए, 3 लैपटॉप और 7 सेल फोन बरामद हुए है।

Home / Crime / Delhi Police ने किया बड़े साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो