scriptDrugs seized in Dwarka: ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, 16 करोड़ कीमत की 32 किलो चरस समुद्र तट से मिली | Drugs seized: Huge consignment of drugs was caught in Dwarka, found near sea coastline | Patrika News
क्राइम

Drugs seized in Dwarka: ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, 16 करोड़ कीमत की 32 किलो चरस समुद्र तट से मिली

गुजरात पुलिस को फिर मिली बड़ी सफलता। प्रगेश में देवभूमि द्वारका के पास वरवाला गांव के समुद्र तट से 16 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स मिली।

समुद्र तट से लावारिस हालत में पाए गए ड्रग्स के 30 पैकेट।

अहमदाबादJun 10, 2024 / 06:18 pm

Khushi Sharma

Drugs seized in Dwarka

देवभूमि द्वारका में ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी

गुजरात के द्वारका में ड्रग्स माफिया के खिलाफ अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस को इलाके से भारी मात्रा में मादक पदार्थ प्राप्त हुए हैं। रविवार को पुलिस ने इस वारदात का खुलासा किया।
गुजरात में द्वारका पुलिस ने 16 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत का ड्रग्स पकड़ा। जानकारी के मुताबिक ड्रग्स को द्वारका के पास वरवाला गांव के समुद्र तट से बरामद किया। तट पर पुलिस की टीम गश्‍त कर रही थी, उसी वक्‍त उनकी नजर पैकेट्स पर पड़ी। नजदीक से छानबीन करने पर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में फॉरेंसिक की टीम को मौके पर बुलाया गया।
 फिल्हाल पुलिस ड्रग्स माफिया के बारे में तहकीकात कर रही। समुद्र तट से लावारिस हालत में 16 करोड़ रुपए से अधिक की ड्रग्स मिलीं है। ये सभी प्लास्टिक के पैकेट में भरा था। ऐसे 30 पैकेट मौके से बरामद किए गए हैं। बटाया जा रहा है कि उच्च गुणवत्ता वाली अफगानी चरस वहां से बरामद की गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
32 किलो चरस

एसपी नीतेश पांडे ने बताया कि फॉरेंसिक लैब के अधिकारियों को छानबीन के लिए बुलाया गया और उन्होंने पाया कि इन पैकेटों में 32 किलोग्राम चरस है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 करोड़ रुपए है। एनडीपीएस एक्‍ट के तहत द्वारका पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मादक पदार्थ के गहरे समुद्र से बहकर किनारे आने की आशंका है।
 ड्रग्स मामले में कई धाराओं के तहत अज्ञात लोगों पर केस

फोरेंसिक टीम में शामिल अधिकारियों ने पैकेटों की जांच करने पर पाया कि यह उच्च गुणवत्ता का 32.05 किलोग्राम वजन का प्रतिबंधित पदार्थ है। इससे पहले अप्रैल महीने में द्वारका पुलिस ने वरवाला गांव के तटीय इलाके से 52 लाख रुपए कीमत की एक किलोग्राम चरस बरामद की थी। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
 3300 किलो ड्रग

फरवरी महीने में भारतीय नौसेना और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने साझा अभियान के तहत पोरबंदर के तट के नजदीक 3,300 किग्रा ड्रग्स की खेप पकड़ी थी। नौसेना के मुताबिक, ऑपरेशन में 3,089 किग्रा चरस, 158 किग्रा मेथम्फेटामाइन और 25 किग्रा मॉर्फीन जब्त की गई थी। बीते कुछ साल में राष्‍ट्रीय और राज्य स्तर की कई एजेंसियों ने गुजरात में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्‍त किया है। ज्‍यादातर बार गुजरात के कच्छ, जामनगर, सौराष्‍ट्र की कुछ जगह, समुद्री तटों पर और दक्षिण गुजरात में ड्रग्‍स की बड़ी खेप जब्‍त की गई।

Hindi News/ Crime / Drugs seized in Dwarka: ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, 16 करोड़ कीमत की 32 किलो चरस समुद्र तट से मिली

ट्रेंडिंग वीडियो