scriptमनी लांड्रिंग मामले में मीसा पर ED ने कसा शिकंजा, जब्‍त किया दिल्‍ली स्थित फॉर्म हाउस | ed sealed misha bharti s delhi situated farm house in money laundering | Patrika News
क्राइम

मनी लांड्रिंग मामले में मीसा पर ED ने कसा शिकंजा, जब्‍त किया दिल्‍ली स्थित फॉर्म हाउस

मीसा भारती और उनके पति शैलेश यादव पर हवाला के जरिये बेनामी संपत्तियां बनाने का आरोप है।

नई दिल्लीFeb 25, 2018 / 04:28 pm

Mazkoor

money laundering

पटना : राष्‍ट्रीय जनता दल की टिकट पर राज्‍यसभा सांसद और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश यादव की बेनामी संपत्तियों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को एक और बड़ी कार्रवाई की है। इन दोनों पर मनी लांड्रिंग का आरोप है। अदालत के आदेश पर रविवार को ईडी ने उनकी एक संपत्ति जब्‍त कर ली और उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले भी वह मीसा भारती की कई और संपत्तियों को जब्‍त कर चुका है।
ताजा मामले में उसने मीसा भारती के बिजवासन (दिल्‍ली) स्थित फॉर्म हाउस को जब्‍त कर सील कर दिया है। इस आशय का वहां नोटिस भी चिपकाया गया है।

ये है मामला
ईडी ने 8000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश यादव को आरोपी बनाया है। यह मामला बेनामी संपत्तियों से जुड़ा है। इस संबंध में ईडी मीसा भारती और उनके पति से कई बार पूछताछ भी कर चुकी है। ईडी का आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में एक फॉर्म हाउस खरीदा।

Home / Crime / मनी लांड्रिंग मामले में मीसा पर ED ने कसा शिकंजा, जब्‍त किया दिल्‍ली स्थित फॉर्म हाउस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो