scriptआठ साल की बेटी ने बोली, पापा व बड़ी मां ने रस्सी से गला घोंटकर की मेरी मां को मारा | Patrika News
क्राइम

आठ साल की बेटी ने बोली, पापा व बड़ी मां ने रस्सी से गला घोंटकर की मेरी मां को मारा

– हत्या के बाद फांसी का रूप देने का प्रयास
-पहाडगढ़़ के भितनवाड़ा गांव में बीती रात को मां-बेटे ने दिया वारदात को अंजाम
– नौ साल से शराब का नशा कर रहा था आरोपी पति
– पुलिस ने बेटी के कथन, पीएम रिपोर्ट के आधार पर किया मामला दर्ज
– आरोपी पति व सास को किया गिरफ्तार

मोरेनाMay 17, 2024 / 10:32 pm

Ashok Sharma

मुरैना. पहाडगढ़़ थाना क्षेत्र के भितनवाड़ा गांव में महिला की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतिका की आठ साल की बेटी ने कहा है कि पापा व बड़ी मां (दादी) ने जेबरा (रस्सी) से गला घोंटकर मेरी मां को मार दिया। बेटी के कथन व पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतिका की मौत के मामले में पति अनार सिंह कुशवाह, सास लीला पत्नी जसबंत कुशवाह के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार आरोपी अनार सिंह कुशवाह शराब का आदी है। 14-15 मई की दरम्यानी रात चार बजे शराब पीकर घर पहुंचा। पत्नी अनीता (24) ने झगड़ा कर रहा था, उसके बाद भी पत्नी ने उसको खाना खिलाया और वह सो गया। एक घंटे बाद वह जागा और फिर से पत्नी से झगड़ा करने लगा। कुछ देर बाद वह रस्सी लेकर कमरे में घुस गया। पत्नी को लगा कि कहीं फांसी न लगा ले, इसलिए वह भी कमरे में पीछे से पहुंच गई। वहां महिला की सास लीला कुशवाह भी पहुंच गई। सास ने अनीता के हाथ पकड़ लिए और पति ने रस्सी से गला घोंट दिया। उसके बाद उसको फांसी पर टांग दिया और नीचे उतारकर फांसी का रूप दिया गया लेकिन यह पूरा घटनाक्रम मृतिका की बड़ी बेटी देख रही थी। उसने पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया। पुलिस ने लडक़ी के 164 के बयान भी दर्ज करवाए हैं। वहीं पीएम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करना आया है। उक्त आधार पर पुलिस ने मृतिका के पति व सास को आरोपी बनाया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
शराब के नशे में करता था मृतिका की मारपीट
मृतिका के भाई रामवीर कुशवाह निवासी सासबाई का पुरा ने बताया कि आरोपी अनार सिंह शराब पीकर मेरी बहन की आए दिन मारपीट करता था। वहीं पुलिस का कहना हैं कि पिछले नौ साल से शराब पीकर माता-पिता से झगड़ा करता था और शादी हुई, उसके बाद पत्नी की मारपीट करता था।
पिता दूध देने गया, सो रहे थे दो बच्चे
पुलिस के अनुसार जिस समय आरोपियों ने अनीता की हत्या की, उस समय सुबह के पांच बज रहे थे, आरोपी अनार सिंह का पिता जसबंत कुशवाह गांव में ही दूध बेचने गया था और महिला की चार साल का लडक़ा व दो साल की बच्ची सो रहे थे। बड़ी बेटी संजू आठ वर्ष जाग रही थी, उसने पूरी घटना को आंखों से देखा है।
कथन

  • आरोपी अनार सिंह पिछले नौ साल से शराब का नशा कर रहा है। आए दिन माता- पिता से झगड़ा और पत्नी की मारपीट करता था। घटना वाली रात को भी शराब पीकर आया था। पत्नी से झगड़े के बाद रस्सी लेकर कमरे में घुस गया, पीछे से पत्नी पहुंची तो आरोपी पति व सास ने रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और फांसी का रूप देने का प्रयास किया। हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
    एन के गौरसिया, विवेचना अधिकारी, थाना पहाडगढ़़

Hindi News/ Crime / आठ साल की बेटी ने बोली, पापा व बड़ी मां ने रस्सी से गला घोंटकर की मेरी मां को मारा

ट्रेंडिंग वीडियो