scriptकर्नाटकः दूसरी जाति के लड़के से बेटी ने की शादी, मनाने पर भी नहीं लौटी तो माता-पिता और भाई ने त्याग दिए प्राण | Father Mother and Brother commits Suicide for Daughter Intercaste Marriage | Patrika News
क्राइम

कर्नाटकः दूसरी जाति के लड़के से बेटी ने की शादी, मनाने पर भी नहीं लौटी तो माता-पिता और भाई ने त्याग दिए प्राण

Mass Suicide in Karanataka: कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली। मास सुसाइड के पीछे की वजह बेटी द्वारा इंटरकास्ट मैरिज किया जाना बताया जा रहा है।
 

नई दिल्लीOct 04, 2022 / 07:37 pm

Prabhanshu Ranjan

karanataka_suicide.jpg

Father Mother and Brother commits Suicide for Daughter Intercaste Marriage

Mass Suicide in Karanataka: मौजूदा समय में इटरकास्ट मैरेज बेहद सामान्य बात हो गई। हाई-फाई सोसाइटी के अलावा अब मध्यमवर्गीय परिवार में बड़े सामान्य से इंटरकास्ट मैरेज को एक्सेप्ट किया जाता है। लेकिन अब भी कई ऐसे परिवार है, जिनके लिए पुरानी परंपराएं, रीति-रिवाज काफी महत्त्व रखती है। दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक से एक ऐसे ही परिवार की कहानी सामने आई है, जहां बेटी के अंतरजातीय विवाह से आहत होकर माता,पिता और भाई ने आत्महत्या कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले के हंडीगनाला गांव से एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उनकी बेटी ने एक दूसरी जाति के लड़के के साथ भागकर शादी की थी। इससे आहत होकर तीनों ने खुदकुशी कर ली। मृतकों की पहचान श्रीरामप्पा (63), सरोजम्मा (60) और मनोज (24) के रूप में हुई है। घटना का खुलासा मंगलवार को हुआ। परिजनों ने सोमवार को सिदलघट्टा ग्रामीण थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

 


पुलिस के अनुसार, श्रीरामप्पा की बेटी अर्चना, नारायणस्वामी नामक युवक से प्यार करती थी। नारायणस्वामी दूसरी जाति का था। संदेह है कि महिला ने उसके साथ भागकर शादी कर ली। मृतक पिता ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उन्होंने अपनी मौत का कारण बेटी को बताया और लिखा कि उसकी बेटी को उनकी संपत्ति से कुछ भी नहीं मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें – महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 9 लोगों ने की सामूहिक आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी


बताया गया कि परिवार का बड़ा बेटा रंजीत सो रहा था, तब परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस को मृतक मनोज द्वारा अपनी बहन को भेजा गया एक संदेश भी मिला है। उसने सोमवार को रात 11 बजे से पहले अपनी बहन से वापस आने की गुहार लगाई थी। उसने कहा कि उनके इस फैसले से पूरे परिवार को परेशानी हो रही है और अगर वह रात 11 बजे से पहले नहीं लौटीं तो अपने परिवार के सदस्यों को जिंदा नहीं देख पाएगी।

यह भी पढ़ें – भारत में डेढ़ लाख लोग हर साल करते हैं आत्महत्या, सामूहिक आत्महत्या में दूसरे स्थान राजस्थान


मनोज ने कहा कि वह पहले ही जहर की टैबलेट ला चुका है और सभी उसको खाकर रात 11 बजे के बाद अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेंगे। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है। इधर इस घटना के सामने आने के बाद परिवार और बेटी के निर्णय पर एक बहस छिड़ गई है। कई लोगों का कहना है कि बेटी का फैसला गलत था। वहीं कई लोगों ने परिजनों के फैसले को गलत ठहराया है।

Home / Crime / कर्नाटकः दूसरी जाति के लड़के से बेटी ने की शादी, मनाने पर भी नहीं लौटी तो माता-पिता और भाई ने त्याग दिए प्राण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो