scriptयौन शोषण का आरोप झेल रहे जेपैक्ट के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखा दर्द भरा खत | genpact assistant vice president swaroop raj commited suicide | Patrika News
क्राइम

यौन शोषण का आरोप झेल रहे जेपैक्ट के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखा दर्द भरा खत

इस वजह से परेशान थे स्वरूप, इसलिए मौत को लगाया गले।

Dec 20, 2018 / 12:15 pm

Shivani Singh

swaroop

यौन शोषण का आरोप झेल रहे जेपैक्ट के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखा दर्द भरा खत

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे जेनपैक्ट कंपनी के असिस्टेंट ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उनके घर से सुसाइट नोट मिला है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या की वजह बताई है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही स्वरूप राज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था, जिसके बाद कंपनी से उन्हें जांच पूरा होने तक निलंबित कर दिया गया था। लेकिन अपने ऊपर लगे आरोपों से स्वरूप काफी परेशान थे।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड: आईआईटी रुड़की के 3 प्रोफेसरों पर दलित छात्रा के यौन शोषण का आरोप, केस दर्ज

पत्नी के नाम लिखा सुसाइट नोट…..

बता दें कि स्वरूप केरल के रहने वाले थे। दो साल पहले उनकी शादी हुई थी। इसके बाद वह नोएडा के पैरामाउंट सोसायटी में अपनी पत्नी कृति के साथ रहते थे। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने अपनी पत्नी के नाम एक खत लिखा। स्वरूप ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। उन पर झूठे यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं। ऑफिस की कुछ लड़कियों ने उन्हें झूठा फंसाया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद अगर वो सही साबित भी होते हैं तब भी उन्हें शक की नजरों से देखा जाएगा। इसके बाद उन्हें दोबारा कंपनी में काम करना मुश्किल हो जाएगा। वहीं, उन पर लगे इन आरोपों के बाद उनकी पत्नी को समाज में कम इज्जत मिलेगी और यह बात वह बर्दाशत नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु: कोयंबटूर में NIA की सात जगहों पर छापेमारी, भारी मात्रा में आपत्तिजनक चीजें बरामद

क्या था मामला?

आपको बता दें कि #Metoo के आरोप से घिरे स्वरूप को कंपनी ने जांच पूरा होने तक के लिए निलंबित कर दिया था। वहीं, कंपनी की तरफ से दिया गया लैपटॉप भी वापस ले लिया था। यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद कंपनी प्रबंधन ने जांच पूरा उन्हें किसी भी काम में कोई हिस्सा लेने से मना कर दिया था। इस बात से स्वरूप मानसिक रूप से काफी परेशान थे। यही वजह रही की जब सोमवार को उनकी पत्नी घर पर नहीं थी तभी उन्होंने रात 12 बजे के लगभग अपने घर कमरे में फांसी लगाकर आत्मत्या कर ली। वहीं, जब उनकी पत्नी घर पहुंची तो उन्होंने स्वरूप का शव पंखे से लटका पाया, जिसके बाद घर में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Home / Crime / यौन शोषण का आरोप झेल रहे जेपैक्ट के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखा दर्द भरा खत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो