scriptHaryana : हिसार पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ दर्ज की FIR, लगे गंभीर आरोप | Haryana: Hisar police filed FIR against former cricketer Yuvraj Singh, serious charges leveled | Patrika News
क्राइम

Haryana : हिसार पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ दर्ज की FIR, लगे गंभीर आरोप

दलित समुदाय के खिलाफ की थी टिप्पणी।
एक अधिवक्ता की शिकायत पर 8 माह बाद पुलिस ने शुरू की कार्रवाई।

नई दिल्लीFeb 15, 2021 / 09:56 am

Dhirendra

yuvraj singh

शिकायतकर्ता ने युवराह सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह द्वारा पिछले साल इंस्टाग्राम लाइव के दौरान दलित समुदाय के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी के मामले में हिसार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। हिसार पुलिस ने युवराज के खिलाफ एफआईआर अधिवक्ता और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर दर्ज की है। याची ने 2 जून, 2020 को युवराज के खिलाफ एक शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की थी।
भावनाओं को आहत किया

अधिवक्ता रजत कलसन का आरोप है कि युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने साथी क्रिकेटरों से बातचीत के दौरान दलित समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस बात से दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। युवराज सिंह के खिलाफ यह एफआईआर हिसार के हांसी शहर थाने में 8 माह बाद भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामले दर्ज हुए हैं।
युवराज मांग चुके हैं माफी

गौरतलब है कि पिछले साल लॉकडाउन में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान युवराज ने आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। युवराज ने यहां युजवेंद्र चहल के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्हें ऐसा करने के लिए सोशल मीडिया पर फैन्स द्वारा आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। बाद में उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसके लिए माफी भी मांगी थी।

Home / Crime / Haryana : हिसार पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ दर्ज की FIR, लगे गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो