scriptनाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान गिरफ्तार, बच्चों ने दिए कोर्ट में बयान | Patrika News
क्राइम

नाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान गिरफ्तार, बच्चों ने दिए कोर्ट में बयान

नाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान, अलवर गेट थाने में मुकदमा दर्ज, पीडि़त बालक-बालिका के कोर्ट में करवाए बयान, आरोपी के मोबाइल फोन में मिले पोर्न वीडियो देखकर पुलिस भी सन्न

अजमेरApr 17, 2024 / 03:14 am

manish Singh

नाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान

नाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान

अलवर गेट थाने में मुकदमा दर्ज, पीडि़त बालक-बालिका के कोर्ट में करवाए बयान, आरोपी के मोबाइल फोन में मिले पोर्न वीडियो देखकर पुलिस भी सन्न

अजमेर.

नाबालिगों से अश्लीलता करने वाले 56 साल के होमगार्ड जवान ने ग्यारह वर्ष के बालक व 7 वर्ष की मासूम बालिका को अपनी विकृत मानसिकता से हवस का शिकार बना अश्लीलता की हदें पार कर दी। मोबाइल फोन में मिले वीडियो देखकर पुलिस अधिकारी भी सन्न रह गए। अलवर गेट थाना पुलिस ने उसके खिलाफ 12 साल से कम उम्र की बालिका-बालक से रेप, कुकर्म और पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

पत्रिका में 16 अप्रेल के अंक में ‘मासूमों से अश्लीलता करने वाला धर्मस्थल का चौकीदार पकड़ा ’ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद अलवरगेट थाना पुलिस ने मंगलवार को पीडि़त बालक की मां की रिपोर्ट पर होमगार्ड के जवान 56 वर्षीय दिनेश पारीक के खिलाफ बलात्कार, कुकर्म, पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार सुबह पुलिस ने बालक-बालिका का कोर्ट में धारा 164 में बयान दर्ज कराने के बाद मेडिकल कराया। देर शाम पुलिस ने आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। प्रकरण में अनुसंधान सीओ (सिकाउ) नेमीचंद कर रहे हैं।

बालक ने बताई दरिंदे की करतूत

ग्यारह वर्षीय बालक की मां ने रिपोर्ट में बताया कि वह व उसका पति दिहाड़ी मजदूरी पर चले जाते हैं। घर में दो बच्चे रहते हैं। पिछले कुछ दिन से उसका बेटा गुमसुम था। प्यार से पूछने पर उसने पडो़सी दिनेश अंकल की करतूत बयान की। बालक ने बताया कि जब उसकी मां घर पर नहीं रहती है तो उसे और उसकी चचेरी बहन को दिनेश अंकल कमरे में बुलाता। फिर दोनों को अपने मोबाइल में गंदे वीडियो दिखाकर डराता धमकाता था। वीडियो को अच्छा बता दिनेश अंकल उनके साथ भी गंदा काम करता और वीडियो भी बनाता थे। यही काम उसकी चचेरी बहन के साथ भी कर वीडियो बनाता था।

डेढ़ साल से झेल रहे थे प्रताड़ना

रिपोर्ट में सामने आया कि आरोपी होमगार्ड के जवान दिनेश पारीक पीडि़त बालक-बालिका के साथ डेढ़ साल से कुकृत्य कर रहा था। उसने बच्चों के साथ 10-15 बार गलत काम किया। जब प्रकरण में 7 साल की मासूम बालिका से पड़ताल की गई तो उसने भी डरते हुए चचेरे भाई द्वारा कहा गया सब दोहरा दिया।

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने मासूम बच्चों के साथ किए गए घिनौने कृत्य पर आरोपी दिनेश के खिलाफ भादंस की धारा 376(एबी), 376 (2) (N), 377 व 5(एल) (एल)/6 पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। इन धाराओं में आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान है।

मोबाइल में 25 से ज्यादा वीडियो

पुलिस अफसरों ने आरोपी के मोबाइल फोन की पड़ताल की तो बालक-बालिका के अश्लील वीडियो के अलावा पोर्न साइट व सोशल मीडिया से डाउनलोड किए गए 25 से ज्यादा अश्लील वीडियो मिले।

यूं खुला था मामला

पुलिस पड़ताल में आया कि आरोपी दिनेश पारीक अविवाहित है। होमगार्ड के अलावा रात में चौकीदार का काम करता है। आरोपी 10 माह पहले तक केसरगंज इलाके में मंदिर में चौकीदारी करता था। बालक से अश्लीलता पर उसे प्रबंधन ने हटा दिया था। 15 अप्रेल को केसरगंज इलाके में पकड़े जाने के बाद क्षेत्रवासियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। क्लॉक टावर थाना पुलिस ने सख्ती से पड़ताल की तो आरोपी ने सच्चाई उगल दी। मामला अलवरगेट थाना क्षेत्र का निकला।

सीडब्ल्यूसी से मांगी विधिक सहायता

प्रकरण में अलवर गेट थाना पुलिस ने जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अंजली शर्मा को सूचना देकर समिति से प्रकरण में पीडित बच्चों के लिए विधिक सहायता मांगी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों रेप पीडि़ता स्कूल छात्रा की पुलिस द्वारा बाल कल्याण समिति को सूचना नहीं देने पर सवाल उठा था। जिसके बाद पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज लता मनोज कुमार ने रेंज की थाना पुलिस को पीडि़त की सूचना समिति को भेजने के निर्देश दिए थे।

इनका कहना है…

नाबालिगों के साथ अश्लीलता के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में सीओ (सिकाउ) नेमीचन्द अनुसंधान कर रहे हैं।
देवेन्द्र कुमार विश्नोई, एसपी अजमेर

Home / Crime / नाबालिगों से बलात्कार का आरोपी होमगार्ड जवान गिरफ्तार, बच्चों ने दिए कोर्ट में बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो