scriptहैदराबाद एनकाउंटर में सामने आई नई सच्चाई, वकील ने कहा- पुलिस को नहीं लगी गोली | Hyderabad Gang Rape And Encounter Big Update | Patrika News
क्राइम

हैदराबाद एनकाउंटर में सामने आई नई सच्चाई, वकील ने कहा- पुलिस को नहीं लगी गोली

हैदराबाद एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
पुलिस को नहीं लगी एक भी गोली- वकील

नई दिल्लीDec 12, 2019 / 01:18 pm

Kaushlendra Pathak

file photo
नई दिल्ली। हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर और एनकाउंटर केस में अब तक कई खुलासे हो चुके हैं। इस घटना ने पुलिस पर भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं और मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है। एक इस एनकाउंटर की जांच जहां SIT कर रही है। वहीं, दूसरी ओर कोर्ट ने निष्पक्ष जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। लेकिन, इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कई खुलासे हुए हैं।
दरअसल, इस केस की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एसए बोवडे ने तेलंगाना पुलिस के वकील से पूछा कि चारों आरोपियों ने पुलिस वालों पर पहले हमला किया था? उन्होंने पुलिस वालों से जो पिस्तौल छीनी थी, उससे उनपर फायर किया था? इस पर वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि जी हां आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से बंदूक छीनी, उनपर फायरिंग की थी। लेकिन, एक भी गोली पुलिसवालों को नहीं लगी। जबकि, शुरुआत में तेलंगाना पुलिस ने कहा था कि आरोपियों के गोली और पत्थर लगने के कारण दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कहा यहां तक जा रहा है कि इस हमले में पुलसकर्मियों को गंभीर चोटें लगी हैं और उनकी स्थिति ठीक नहीं है।
इतना ही नहीं वकील मुकुल रोहतगी ने तेलंगाना सरकार की ओर से कहा कि पड़ोसी जिलों के वरिष्ठ IPS अधिकारियों की SIT बना कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इन्हीं चारों आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज सबूत हैं, जिसमें एक आरोपी के पास डॉक्टर की स्कूटी थी और वो पेट्रोल खरीद रहा था। यह पेट्रोल डॉक्टर की लाश को जलाने के लिए खरीदा गया था। अब देखना यह है कि इस केस को कब तक सुलझाया जाता है?

Home / Crime / हैदराबाद एनकाउंटर में सामने आई नई सच्चाई, वकील ने कहा- पुलिस को नहीं लगी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो