scriptसुबह-सुबह कोयला व्यापारी के कई ठिकानों पर छापेमारी, मच गया हड़कंप | Income Tax dept raid on shahdol coil businesmans | Patrika News
शाहडोल

सुबह-सुबह कोयला व्यापारी के कई ठिकानों पर छापेमारी, मच गया हड़कंप

शहडोल के कोयला व्यवसायी के यहां आयकर विभाग का छापा, कई शहरों में चल रही है कार्रवाई…।

शाहडोलApr 26, 2023 / 01:05 pm

Manish Gite

it22_1.png

 

शहडोल। जिले के बुढार क्षेत्र के एक बड़े कोयला व्यापारी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। बुधवार सुबह पांच बजे पहुंची आयकर टीम ने दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया है। खबर लिखे जाने तक आयकर की टीम सभी ठिकानों पर जुटी हुई थी।

शहडोल जिले के बुढ़ार क्षेत्र के धनपुरी वार्ड नंबर-1 में रहने वाले कोयला व्यापारी केशर सिंह छाबड़ा और बीपीएस छाबड़ा (सन्नी) के मकान और दफ्तर पर बुधवार सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची। सुब 5 बजे टीम पहुंचने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। खबर है कि आयक विभाग की टीम ने शहडोल के अलावा जबलपुर, भोपाल, इंदौर के ठिकानों और छाबड़ा से जुड़े अन्य व्यापारियों के सतना और कटनी स्थित मकानों और दफ्तरों पर भी दबिश दी है। शहडोल के बुढार में केशर सिंह छाबड़ा के निवास पर 20 सदस्यों की टीम मौजूद है। किसी को भी बाहर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। बंगलों के बाहर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

इधर, सतना में भी छाबड़ा से जुड़ी कई व्यापारियों के निवास और दफ्तरों पर दबिश दी गई है। सतना की फर्म गोयल एंड मल्टी कार्पोरेट के साथ छाबड़ा की पार्टनरशिप है। सतना के बड़े ट्रांसपोर्टर मोतीलाल गोयल के प्रभात विहार घर और दफ्तर पर आयकर की टीम मौजूद है। वहीं भरत नगर स्थित उनके सलाहकार, मैनेजर राजेश और चार्टर्ड अकाउंटेट पंकज डागा के निवास और दफ्तर पर भी टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। मोतीलाल गोयल केशर सिंह छाबड़ा के व्यापारिक पार्टनर भी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो