scriptकोरोना संकट के बीच आत्मघाती हमले की योजना में जैश-ए-मोहम्मद संगठन, अलर्ट जारी | jaish e mohammed plans suicide missions sena on alert | Patrika News
क्राइम

कोरोना संकट के बीच आत्मघाती हमले की योजना में जैश-ए-मोहम्मद संगठन, अलर्ट जारी

कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच आतंकी हमले ( Terrorist Attack ) की सूचना
जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish E Mohammed ) आतंकी संगठन बड़े हमले की तैयारी में
11 मई को कई आत्मघाती हमले कर सकते हैं आतंकी

नई दिल्लीMay 03, 2020 / 03:18 pm

Kaushlendra Pathak

terrorist attack

11 मई को बड़े आतंकी हमले की तैयारी में जैश-ए-मोहम्मद संगठन।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आतंकी हमले ( Terrorist Attack ) को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक, अगामी 11 मई को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish E Mohammad ) बड़े हमले की योजना बना रहा है। इस सूचना के बाद सुरक्षाबलों ( Indian Army ) को अलर्ट ( Alert ) कर दिया गया है।
बदला लेने की तैायारी में आतंकी संगठन

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी का कहना है कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन आत्मघाती कर सकते हैं और जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में सेना और अर्धसैनिक बलों के ठिकानों को निशाना बनाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस आतंकी हमले की वजह भारतीय सेना द्वारा अप्रैल महीने में 28 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार देना है।
11 मई को हो सकता है आतंकी हमला

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार, मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर ने शनिवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ बैठक की है, जिसके बाद इसका खुलासा हुआ है। वहीं, कश्मीर के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी का कहना हैकि 11 मई का विकल्प रमजान के 17 वें दिन के साथ मेल खाने के लिए चुना गया है। इस दिन सऊदी अरब में बद्र की लड़ाई कुछ सौ सैनिकों द्वारा लड़ी गई और जीती गई थी। लिहाजा, इस तारीख इसलिए चुना जा सकता है।
‘कई आंतकी कर चुके हैं घुसपैठ’

रिपोर्ट में कहा गया है कि 25-30 जैश आतंकवादी पाकिस्तान की सेना की मदद से कश्मीर घाटी में घुसने में कामयाब हो गए थे। खुफिया रिपोर्टों में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के 70 से अधिक आतंकवादी लीपा घाटी के जरिए आने वाले कुछ हफ्तों में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। लिहाजा, इस खबर के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई और घाटी में अलर्ट कर दिया गया है।

Home / Crime / कोरोना संकट के बीच आत्मघाती हमले की योजना में जैश-ए-मोहम्मद संगठन, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो