scriptJammu-Kashmir: कुलगाम में अपहरण के बाद युवती के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक | Jammu and Kashmir: Girl raped after kidnapping in Kulgam | Patrika News
क्राइम

Jammu-Kashmir: कुलगाम में अपहरण के बाद युवती के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक

Jammu-Kashmir के कुलगाम में कथित रूप से अपहरण के बाद एक युवती के साथ दुष्कर्म
Kulgam में लड़कों ने युवती का अपहरण कर लिया और उसको सुनसान इलाके में ले गए

नई दिल्लीNov 03, 2020 / 10:07 pm

Mohit sharma

Jammu-Kashmir: कुलगाम में अपहरण के बाद युवती के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक

Jammu-Kashmir: कुलगाम में अपहरण के बाद युवती के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुलगाम जिले से रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां कथित रूप से अपहरण के बाद एक युवती के साथ दुष्कर्म ( Rape in Jammu-Kashmir ) किया गया है। 21 वर्षीय युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) सूत्रों ने कहा कि कुलगाम के अखाल क्षेत्र में लड़कों के ग्रुप ने युवती का अपहरण कर लिया और उसको सुनसान इलाके में ले गए। यहां आरोपियों ने युवती के साथ दुष्कर्म ( Rape Case ) की घटना को अंजाम दिया। वह वहां एक विवाह समारोह में भाग लेने गई थी।

भारत ने अपने सैनिकों के लिए क्यों मंगवाए अमेरिकी कपड़े? इस समस्या से दिलाएंगे निजात

दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि युवती को स्थानीय लोगों ने देखा और उसे कुलगाम जिले के एक अस्पताल में बेहोश अवस्था में भर्ती कराया गया। बाद में बेहतर इलाज के लिए उसे श्रीनगर के एक अस्पताल में भेज दिया गया।
सूत्रों ने कहा कि पुलिस स्टेशन में एफआईआर करवाने के बाद अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। युवती के पैतृक गांव में लोगों ने सड़क को बाधित कर दिया और दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की।

भारतीय महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश

आपको बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है, जिसने मानवता को शर्मसार किया है। इससे पहले निर्भया रेप केस (2012), उन्नाव रेप केस (2017), कठुआ रेप केस (2018) और हैदराबाद रेप कम मर्डर केस (2019) जैसी घटनाएं रह-रह कर भारत में सामने आती रही हैं। 2018 में थॉमस रॉयटर्स फाउंडेशन की ओर से किए गए सर्वेक्षण में भारतीय महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश का दर्जा दिया है।

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी सर्दी, क्या इस बार ठंड तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड?

हर दिन रेप के 88 मामले दर्ज

वहीं, नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2019 में हर दिन रेप के 88 मामले दर्ज किए गए। पिछले साल यानी 2019 की बात करें तो रेप के कुल 32,033 केस दर्ज किए गए हैं। एनसीआरबी के अनुसार महिलाओं के प्रति होने वाला यह क्राइम केवल 10 प्रतिशत ही है। विशेषज्ञों का तो यहां तक कहना है कि अगर सही आंकड़े सामने आएं तो तस्वीर और भी डरावनी हो सकती है।

Home / Crime / Jammu-Kashmir: कुलगाम में अपहरण के बाद युवती के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो