जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाक सेना ने दागे मोर्टार, घुसपैठ के प्रयास में थे 100 अधिक आतंकी

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय सेना को 3 मोर्टार मिले
  • भारतीय सेना के जवानों ने इन मोर्टार को किया नष्ट
  • 100 आतंकी कर रहे थे भारत में घुसपैठ की कोशिश

Mohit sharma

October, 2210:28 AM

क्राइम

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय सेना को 3 मोर्टार मिले हैं। सीमा से लगे कारमारा गांव में मिले इन मोर्टार को सेना ने नष्ट कर दिया है।

बताया जा रहा है कि ये मोर्टार पिछले दिनों पाक द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन के समय दागे गए थे। वहीं, सीजफायर की आड़ में पाक सेना भारतीय सीमा में बड़े स्तर पर घुसपैठ करानी चाहती है।

हालांकि सेना ने दुश्मन की हर चाल को नाकामयाब कर दिया है। खुफिया इनपुट के अनुसार बॉर्डर पर तंगधार क्षेत्र के सामने करीब 100 से अधिक आतंकी भारत में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे थे।

चंद्रमा की उत्पत्ति के कारणों की खोज में जुटे वैज्ञानिक, अंतरिक्ष के रहस्यों से भी उठेगा पर्दा

 

आर्मी सूत्रों से सामने आया है कि तंगधार इलाके में मौजूद लॉन्चिंग पैड की उनको सटीक जानकारी मिली थी। यहां कुल 6 लॉन्च पैड थे।

जबकि प्रत्येक पैड पर 15-20 आतंकियों की मौजूदगी थी। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार फायरिंग की जा रही है।

कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद इन घटनाओं में और अधिक इजाफा देखने को मिला है।

चंद्रयान-2: धरती पर समृद्धि का द्वार खोल सकता है इसरो का यह मिशन, रच जाएगा इतिहास

 

f3.png

ISRO को चांद पर महत्वपूर्ण तत्व होने की मिली जानकारी, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने साझा किया डाटा

आपको बता दें कि रविवार को पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में भारत के 2 सैनिक शहीद हो गए थे। जिसका बदला लेते हुए भारतीय सेना ने तंगाधार के पास मौजूद चार आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।

भारतीय सेना की ओर से कई गई इस स्ट्राइक में दर्जनों आतंकियों में मारे जाने की खबर है।

 

f.png
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned