scriptJammu Kashmir: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, LeT के 3 आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा भी बरामद | Jammu Kashmir: Three Terrorists arrested in sopore | Patrika News
क्राइम

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, LeT के 3 आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा भी बरामद

Corona संकट के बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी गतिविधि जारी
सोपोर ( Sopore ) से Lashkar-E-Taiba के तीन आतंकी गिरफ्तार
गोला-बारूद समेत कई खतरनाक हथियार भी बरामद

नई दिल्लीMay 31, 2020 / 09:06 am

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir: Three Terrorists arrested in sopore

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus in india ) संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ सीमा पर आतंकी ( Terrorist ) लगातार संगीन वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) सोपोर ( Sopore ) इलाके में सुरक्षा बलों ने LET ( Lashkar-E-Taiba ) के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के बड़ी मात्रा गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। फिलहाल, आतंकियों से पूछताछ जारी है।
सुरक्षाबलों की बढ़ी चिंता

कोरोना संकट और लॉकडाउन ( Lockdown ) के बावजूद जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी पुलवामा ( Pulwama ) वाला मामला शांत भी नहीं हुआ था कि घाटी में तीन और आतंकियों के मिलने से हड़कंप मच गया है। सोपोर इलाके से जिन आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है, उनकी पहचान मुदासिर अहमद ( Mudasir Ahmad ), अतहर शम्स ( Athar Shams ) और मुश्ताक अहमद वीर ( Mushtaq Ahmad Veer ) के रूप में की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ( JK Police ) और सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास भारी मात्रा में गोला-बारूद, हथियार और अन्य खतरनाक सामग्री भी बरामद किए हैं। फिलहाल, इन आतंकियों से पूछताछ जारी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनका प्लान क्या था? वहीं, इन आतंकियों के पकड़े जाने से सुरक्षाबलों की जिंता एक बार फिर बढ़ गई है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि और आतंकी तो नहीं छिपे हैं। कयास से भी लगाया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इन आतंकियों से खुफिया जानकारी मिल सकती है।
पुलवामा में हमले की साजिश हुआ था नाकाम

यहां आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और पुलिस ने एक बड़ी आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया था। IED से लदी कार को समय रहते ही सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज कर दिया था। इस हमले की साजिश को लेकर पुलिस IG विजय कुमार कहना था कि जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा यह साजिश रचा गया था, जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन ने मदद की थी। हालांकि, इस दौरान कोई भी आतंकी नहीं पकड़ गया, जबकि कार ड्राइवर भागने में कामयाब हो गया था। इधर, खबर ये भी है कि सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिश रची जा रही है। पिछले कुछ दिनों में सेना ने ऐसे आतंकियों को भी पकड़ है और मार गिराया है।

Home / Crime / Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, LeT के 3 आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा भी बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो