scriptकर्नाटकः घूसखोरी मामले में BJP विधायक मदल विरुपाक्षप्पा गिरफ्तार, घर से मिला था 8 करोड़ से ज्यादा कैश | Karnataka BJP MLA Madal Virupakshappa Arrested in a bribery case | Patrika News
क्राइम

कर्नाटकः घूसखोरी मामले में BJP विधायक मदल विरुपाक्षप्पा गिरफ्तार, घर से मिला था 8 करोड़ से ज्यादा कैश

BJP MLA Madal Virupakshappa Arrested: कर्नाटक के बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा को सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उनके ठिकाने से बीते दिनों 8 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ था। बीते दिनों विधायक के बेटे को 40 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया था।

नई दिल्लीMar 27, 2023 / 09:04 pm

Prabhanshu Ranjan

bjp_mla_madal_virupakshappa.jpg

Karnataka BJP MLA Madal Virupakshappa Arrested in a bribery case

BJP MLA Madal Virupakshappa Arrested: कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा को
सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया है। मदल विरुपाक्षप्पा रिश्वतखोरी के केस में फंसे थे। बीते दिनों उनका बेटा 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार हुआ था। जिसके बाद लोकायुक्त द्वारा विधायक के ठिकानों पर हुई छापेमारी में 8 करोड़ से ज्यादा रुपए कैश बरामद किए गए थे। रिश्वतखोरी का यह मामला सामने आते ही राज्य की सियासत में भूचाल मच गया था। कांग्रेस ने प्रदेश भर में इस मामले के विरोध-प्रदर्शन किया था। रिश्वतखोरी के इस मामले में विधायक का बेटा और उसके करीबी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। बेटे के रंगेहाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार होने के बाद भाजपा विधायक पर भी गिरफ्तारी की तलवार से पहले से लटक रही थी। लेकिन कर्नाटक हाईकोर्ट ने उन्हें 5 लाख के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी थी। ऐसे में भाजपा विधायक की गिरफ्तारी में देरी हुई।

हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद गिरफ्तारी-
इधर हाल ही में कर्नाटक हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद मदल विरुपाक्षप्पा की गिरफ्तारी का रास्ता साफ हुआ था। हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सोमवार (27 मार्च) शाम तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा को गिरफ्तार किया गया।

रिश्वतखोरी के केस में लोकायुक्त करेगी भाजपा विधायक से पूछताछ-
भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अुसार मदल विरुपक्षप्पा को सोमवार शाम तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया। अब उनसे रिश्वतखोरी के मामले में पूछताछ होगी। उनके बेटे और अन्य आरोपियों से पहले से पूछताछ जारी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1640357276249739266?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा विधायक ने आरोपों का किया था खंडन-
इधर भाजपा विधायक ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की ओर से फंसाया जा रहा है. उन्होंने ये भी दावा किया कि उनका बेटा, जो रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था, निर्दोष था।

विधायक ने दावा किया कि किसी ने उनके बेटे के कार्यालय में साजिश के तहत पैसा भेजा था। बता दें कि बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को लोकायुक्त अधिकारियों ने एक ठेकेदार से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए दो मार्च को रंगे हाथ पकड़ा था।

यह भी पढ़ें – कर्नाटकः घूसखोर BJP विधायक के इस्तीफे की मांग पर कांग्रेस का विरोध, कई नेता हिरासत में

Home / Crime / कर्नाटकः घूसखोरी मामले में BJP विधायक मदल विरुपाक्षप्पा गिरफ्तार, घर से मिला था 8 करोड़ से ज्यादा कैश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो