scriptकठुआ गैंगरेप केस: पीड़िता के लिए लड़ रहे वकील पर जानलेवा हमला, पुलिस जांच में जुटी | Kathua gangrape case attack on Victims lawyers | Patrika News
क्राइम

कठुआ गैंगरेप केस: पीड़िता के लिए लड़ रहे वकील पर जानलेवा हमला, पुलिस जांच में जुटी

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पिछले दो महीने से स्थानीय वकील तालिब हुसैन ने मोर्चा संभाल रखा है।

नई दिल्लीApr 14, 2018 / 09:38 pm

Prashant Jha

kathua gangrape case
नई दिल्ली: कठुआ में दुष्कर्म के बाद मार डाली गई बच्ची को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे वकील पर उधमपुर शहर में कथित रूप से बदमाशों ने शनिवार को हमला किया। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पिछले दो महीने से स्थानीय वकील तालिब हुसैन ने मोर्चा संभाल रखा है। हुसैन ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे जम्मू के वकीलों का भी जोरदार तरीके से विरोध किया था। वहीं पुलिस ने कहा कि उन्होंने हुसैन की शिकायत पर संज्ञान लिया है और जांच शुरू कर दी है।
सीएम ने कड़ी कार्रवाई का दिया भरोसा

गौरतलब है कि इससे पहले कठुआ गैंगरेप मामले पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मासूम से रेप करने वालों के खिलाफ कड़ा कानून लाएंगे । मासूम से रेप के दोषी को फांसी की सजा का कानून लाएंगे।उन्होंने कहा कि रेप और हत्या के मामले में इंसाफ के रास्ते में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘कुछ लोगों के एक समूह के गैर-जिम्मेदाराना कार्यों और बयानों से कानून के रास्ते में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी। इस मामले पर ठोस कार्रवाई की जा रही है। तेजी से जांच आगे बढ़ रही है और इंसाफ किया जाएगा। वहीं जम्मू बार एसोसिएशन ने जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मामले में की जा रही कार्रवाई के खिलाफ में विरोध प्रदर्शन भी किया।
संयुक्त राष्ट्र ने घटना पर दुख जताया

इससे पहले शनिवार को संयुक्त राष्ट्र ने इस घटना को भयावह करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को ‘भयावह’ बताते हुए दोषियों को कानून के दायरे में लाए जाने की उम्मीद जाहिर की। गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने घुमंतू बकरवाल समुदाय की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की खबरें देखी हैं। उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि प्रशासन इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार दोषियों को कानून के दायरे में लाएगा।

Home / Crime / कठुआ गैंगरेप केस: पीड़िता के लिए लड़ रहे वकील पर जानलेवा हमला, पुलिस जांच में जुटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो