scriptपकड़े गए आतंकी का खुलासा, 26/11 जैसे हमलों को अंजाम देना चाहता है लश्कर | lashkars planning to attack as on 2611 | Patrika News
क्राइम

पकड़े गए आतंकी का खुलासा, 26/11 जैसे हमलों को अंजाम देना चाहता है लश्कर

लश्कर के पकडे गए आतंकी ने कई खुलासे किये। 26/11 जैसे हमले की तैयारी थी।

नई दिल्लीNov 30, 2017 / 10:23 am

ashutosh tiwari

terrorist

लश्कर के कथित आतंकी फरहान का पता नहीं ढूढ पा रही पुलिस

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और यूपी एटीएस की टीम ने मिलकर बुधवार को एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इसके लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट होने की आशंका जताई जा रही है। शेख अब्दुल नईम को लखनऊ के चारबाग से गिरफ्तार किया गया है।
मुंबई हमलो की तरह दूसरे हमले की साजिश
शेख अब्दुल नईम 26/11 के मुंबई हमले के आरोपी डेविड हेडली की तरह देश के संवेदनशील ठिकानों का नक्शा व फोटो पाकिस्तान भेजा करता था। इसकी मदद से लश्कर देश के कई हिस्सों को निशाना बनाने के फिराक में था। नईम के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कागजात भी मिले हैं।
अभी और खुलासे होने बाकी
नईम ने शुरुआती पूछताछ में लश्कर और उसके गतिविधियों के बारे में कई खुलासे किए हैं। पाकिस्तान में उसका हैंडलर रहमान था। फिलहाल पुलिस इसके बारे में आगे की जांच कर रही है। एनआईए इस बात की भी जांच कर रही है कि नईम की हरकतों का 26/11 से भी कोई लेनादेना तो नहीं है। एनआईए के मुताबिक, अगले दस दिन में देश में लश्कर की करतूतों का और खुलासा होगा। दिल्ली की एक अदालत ने नईम को दस दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।
नईम औरंगाबाद आर्म्स एक्ट में भी दोषी
नईम औरंगाबाद में पकड़े गए हथियारों के जखीरे के मामले से भी जुड़ा है। उस केस के दो महीने बाद ही जुलाई, 2006 में मुंबई की आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों में बम धमाके हुए थे।
बंगाल पुलिस ने पहले भी गिरफ्तार किया था
इसके बाद नईम को 2007 में बंगाल पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था। उस वक्त वह दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी के साथ बांग्लादेश सीमा से घुसपैठ की कोशिश में था। जेल में लगभग 7 साल रहने के बाद नईम को मकोका मामले में पेश करने के लिए ट्रेन से मुंबई लाया जा रहा था। उसी वक्त किसी तरह वो पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया।

Home / Crime / पकड़े गए आतंकी का खुलासा, 26/11 जैसे हमलों को अंजाम देना चाहता है लश्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो