scriptचिन्नौंनी में भारी पड़ा माफिया, वन विभाग ने की फायरिंग तब ट्रैक्टरों को ले भागा माफिया | Patrika News
क्राइम

चिन्नौंनी में भारी पड़ा माफिया, वन विभाग ने की फायरिंग तब ट्रैक्टरों को ले भागा माफिया

– अगर पुलिस कार्रवाई करती तो शुरू नहीं होता चंबल नदी से अवैध उत्खनन
– ट्रैक्टर लेकर चंबल नदी से होकर राजस्थान की सीमा में भाग माफिया
– एक भाजपा नेता के रिश्तेदार बताए गए हैं रेत माफिया के लोग
– रेत के अवैध कारोबार में राजस्थान के बदमाश भी शामिल

मोरेनाJun 09, 2024 / 03:09 pm

Ashok Sharma

मुरैना. चिन्नौंनी थाना क्षेत्र के तिंदोखर चंबल नदी घाट से अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे वन अमले पर माफिया फायरिंग कर हावी हो गया। जवाबी कार्रवाई करते हुए वन विभाग की टीम ने आधा दर्जन राउंड फायर किए, तब माफिया ट्रैक्टर लेकर चंबल नदी पारकर राजस्थान की तरफ भाग गया। पुलिस व वन विभाग की टीम ने मौके से 12 ट्रॉलियों को जब्त कर चिन्नौंनी थाने में रखवा दिया है।
वन विभाग के अधिकारियों को पिछले कुछ दिन से चिन्नौंनी चंबल नदी घाट पर बड़े स्तर पर रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत मिल रही थी। इसी के चलते शुक्रवार की शाम को वन विभाग की टीम ने चिन्नौंनी चंबल घाट पर दबिश दी। वन विभाग की टीम जैसे ही चंबल घाट पर पहुंची और माफिया को घेरने का प्रयास किया। माफिया ने अपने आपको घिरता देख वन विभाग के स्टाफ पर फायरिंग शुरू कर दी। वन विभाग के स्टाफ ने भी मोर्चा सम्हाला और जवाबी फायरिंग की। इसी दौरान माफिया के लोग 12 ट्रैक्टरों को चंबल नदी से होकर राजस्थान की सीमा में भगा ले गए। माफिया में राजस्थान के वारंटी भी शामिल बताए गए हैं। फायरिंग के बाद चिन्नौंनी थाना, झुंडपुरा चौकी, देवगढ़ थाना सहित अन्य थाने का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और आसपास के गांवों से ट्रैक्टर लाकर वहां से 12 ट्रॉलियों को जब्त कर चिन्नौंनी थाने में रखवाया गया।
एसपी के निर्देश के बाद भी थाना प्रभारी ने नहीं की कार्रवाई
अभी हाल ही में पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि किसी भी थाना क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिए, उसके बाद भी चिन्नौंनी थाना क्षेत्र में बड़े स्तर पर अवैध उत्खनन चलता मिला। वह भी वन विभाग की टीम नहीं पहुंचती तो कार्रवाई भी नहीं हो पाती। थाना प्रभारी का इसे दुस्साहस कहें या फिर रेत माफिया से मिली भगत, जो भी हो एसपी की सख्ती के बाद भी चिन्नौंनी में खुलेआम रेत का अवैध उत्खनन चलना थाना प्रभारी की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है। कमोवेश यही स्थिति सरायछौला थाना क्षेत्र की है, यहां भी बड़े स्तर पर रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन रात दिन जारी है।
कथन
  • चिन्नौंनी थाना क्षेत्र के तिंदोखर चंबल नदी घाट पर अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिल रही थी। वहां दबिश दी तो रेत कारोबारियों ने फायरिंग की और चंबल नदी पार राजस्थान की सीमा में ट्रैक्टर लेकर भाग गए। जवाब में वन विभाग के गश्ती दल ने भी छह राउंड फायर किए।
    रिंकी आर्य, रेंजर, वन विभाग

Hindi News/ Crime / चिन्नौंनी में भारी पड़ा माफिया, वन विभाग ने की फायरिंग तब ट्रैक्टरों को ले भागा माफिया

ट्रेंडिंग वीडियो