scriptसुतली बम से खेल रहा था मासूम, माचिस जलाते ही मुंह के पास फटा, बच्चे की मौत | maharashtra 7 year old dies after fire cracker burst near mouth | Patrika News
क्राइम

सुतली बम से खेल रहा था मासूम, माचिस जलाते ही मुंह के पास फटा, बच्चे की मौत

पिंपलगांव सराई में रहने वाला 7 वर्षीय यश गवते इस घटना का शिकार हो गया।

Nov 02, 2018 / 01:56 pm

Shweta Singh

मुंबई। दिवाली में पटाखे जलाने से पहले सावधानी बरतने की सलाह हर बार दी जाती है, लेकिन फिर भी इस त्यौहार के दिन और उससे पहले भी कई लोग हादसे की चपेट मे आ जाते हैं। इस बार भी मुंबई से एक ऐसी दुर्घटना की खबर मिल रही है, जिसका शिकार एक सात साल का मासूम बना। दरअसल महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक बच्चे के मुंह के पास सुतली बम फट गई। इस दर्दनाक हादसे में बच्चे की मौत हो गई।

खेलते-खेलते जला ली माचिस, मुंह के पास फटने से हादसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिंपलगांव सराई में रहने वाला 7 वर्षीय यश गवते हादसे से पहले दोपहर में अपने घर के बाहर रेत के टीले पर खेल रहा था। कुछ देर बाद वो घर से माचिस की डिब्बी लाया। कुछ देर बाद ही विस्फोट की आवाज आने पर घर में खाना खा रहे उसके पिता बाहर गए। बाहर का नजारा देख उनकी आंखें फटी रह गईं। उनके सामने उनका बेटा यश खून से लथपथ पड़ा था।

पिता ने कहा- नहीं पता यश को ये बम कहां से मिला

घबराए पिता जल्दबाजी में उसे निजी अस्पताल ले गए। लेकिन उसके बाद उसे बुलढाणा के सामान्य अस्पताल ले जाना पड़ा। यहां पहुंचकर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद पिता संजय गवते कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यश को ये बम कहां से मिला। उन्होंने कहा , ‘मेरा बेटा सिर्फ 10 मिनट पहले खेलने बाहर गया था, पता नहीं कहां से उसे बम मिल गया। शायद मुंह के पास बम फट गया जिससे वह घायल हो गया।

7 year old Yash

अन्य मां-बाप के लिए संदेश

अपने मासूम बेटे की मौत का सदमा झेल रहे संजय ने बाकी मां-बाप के लिए संदेश दिया है। उन्होंने कहा, ‘मेरी दुकानदारों और पटाखा विक्रेताओं से निवेदन है कि इस तरह के पटाखे बच्चों को न दें। साथ ही माता-पिता भी बच्चों को पटाखे के लिए पैसे न दें।’

पुलिस कर रही है जांच

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि यश को सुतली बम कहां से मिला। कहा जा रहा है कि ये चाइनीज पटाखा था। पुलिस पता लगा रही है कि ये पटाखा उसने खुद खरीदा था या उसे किसी और ने दिया था।

Home / Crime / सुतली बम से खेल रहा था मासूम, माचिस जलाते ही मुंह के पास फटा, बच्चे की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो