scriptदो विदेशी नागरिकों को लिफ्ट में थूकना पड़ा महंगा, सीसीटीवी में खुलासे के बाद दर्ज हुआ केस | Mangaluru case file against two foreigners who caught spiting in lift after govt guideline | Patrika News
क्राइम

दो विदेशी नागरिकों को लिफ्ट में थूकना पड़ा महंगा, सीसीटीवी में खुलासे के बाद दर्ज हुआ केस

Lockdown के बीच विदेशी नागरिकों को थूकना पड़ा भारी
सरकार के निर्देशों के बाद भी लिफ्ट में थूकते हुए पकड़ाए
कर्नाटक के मैंगलुरू का मामला

Apr 18, 2020 / 02:41 pm

धीरज शर्मा

spiting in lift

लिफ्ट में थूकते हुए पकड़ाए दो विदेश नागरिक

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के खतरे ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। देश में अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहीं इस घातक वायरस के चलते अब तक 450 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि पीएम मोदी ( pm modi ) ने देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि 19 दिन बढ़ाकर 3 मई तक कर दी है। हालांकि इसके साथ सरकार की ओर से एक गाइडलाइन ( Guideline ) जारी की गई है। इस गाइडलाइन का पालन ना करने पर कानूनी कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया था।
गाइडलाइन का ऐसा ही एक नियम था सार्वजनिक स्थानों ना थूकना। बावजूद इसके लोग अपनी बुरी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कर्नाटक ( Karnataka ) में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां सरकार के निर्देशों का जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।
पीएम मोदी के थाली बजाओं के बाद अब जयघोष दिवस मनाने की तैयारी, 20 अप्रैल शाम 6 बजे हर-हर महादेव के नारे लगाने की अपील

कर्नाटक के मंगलुरु स्‍थित कोडाइलबेल में दो विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, ये दोनों ही होम क्‍वारंटाइन किए गए थे और अपार्टमेंट बिल्‍डिंग की लिफ्ट में कथित तौर पर थूकते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।
इन विदेशी नागिरकों की ये हरकत तीसरी आंख यानी सीसीटीवी में कैद हो गई।
आपको बता दें कि इन दोनों के साथ रहने वाले तीन रूम मेट को भी क्‍वारंटाइन फैसिलिटी में भेज दिया गया है।
हाल में गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए गाइडलाइन में सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर पाबंदी लगाई गई है और यह भी कहा गया है कि इसका उल्‍लंघन करने वालों को सजा के साथ जुर्माने का भी भुगतान करना होगा। ये जुर्माना 2000 रुपए तक का है।
2025 में दोबारा लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी चेतावनी
बहरहाल कोरोना वायरस के संदिग्‍धों को टेस्‍ट की रिपोर्ट आने के पहले ही 14 दिनों के लिए क्‍वारंटाइन में भेज दिया जाता है। पुलिस कमिश्‍नर पी.एस. हर्षा ने कहा कि मामले की जांच जारी है और प्रमाणों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।

Home / Crime / दो विदेशी नागरिकों को लिफ्ट में थूकना पड़ा महंगा, सीसीटीवी में खुलासे के बाद दर्ज हुआ केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो