scriptManipur के ADGP अरविंद कुमार ने Service Revolver से खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती | Manipur ADGP Law and Order Shot him self service gun admitted in Hospital | Patrika News
क्राइम

Manipur के ADGP अरविंद कुमार ने Service Revolver से खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

Manipur में ADGP (Law and Order) ने उठाया बड़ा कदम
अपनी Service Revolver से खुद को ही मारी गोली, अस्पताल में किया गया भर्ती
डॉकटरों ने बताया हालात गंभीर है, इलाज के लिए भेजा जा सकता है Delhi

नई दिल्लीJul 18, 2020 / 08:34 pm

धीरज शर्मा

Manipr ADGP Arvind Kumar shot him self

मणिपुर के एडीजीपी ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। मणिपुर पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक ( ADGP ) अरविंद कुमार ( Arvind Kumar ) ने शनिवार को बड़ा कदम उठा लिया। पुलिस अधिकारी ने खुद ही की सर्विस रिवॉल्वर ( Service Revolver ) से खुद को गोली मार ली। मणिपुर ( Manipur ) के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अरविंद कुमार ने कथित तौर पर अपने सरकारी आवास में यह कदम उठाया है। हालांकि तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।
बताया जा रहा है कि वह इंफाल में सेकंड मणिपुर राइफल कॉम्प्लेक्स में बने सरकारी क्वार्टर में रहते हैं। हालांकि उन्होंने खुद को गोली क्यों मारी, इसके बारे में अब कोई स्पष्ट जानकारी या आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन अरविंद कुमारके इस कदम से पुलिस महकमे में हर कोई सकते में है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरविंद कुमार को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया। मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू सहित राज्य पुलिस के शीर्ष अधिकारी राज मेडिसिटी पहुंचे हैं, जहां कुमार का उपचार चल रहा है। मुख्य सचिव ने बताया कि कुमार की हालत गंभीर है, लेकिन उपचार का उन पर कुछ असर पड़ता नजर आ रहा है।
इलाज के लिए ला सकते हैं दिल्ली
मुख्य सचिव ने बताया कि उन्होंने चिकित्सकों से भी बात की है। उन्होंने कहा है कि अरविंद कुमार की हालत में सुधार आने पर उन्हें बेहतर उपचार के लिये दिल्ली भेजा जाएगा।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुमार 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं।

10 महीने में पांच राज्यों की दूरी तय करता हुआ महाराष्ट्र से केरल पहुंचा एक खास ट्रक, जानें क्यों लगा इतना ज्यादा समय
एक साल पहले मूल कैडर में हुई थी वापसी
उन्होंने कहा कि कुमार ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि कुमार को करीब एक साल पहले उनके मूल कैडर में वापस भेजा गया था।
दिल्ली में पिछले महीने एएसआई ने खुद को मारी थी गोली

आपको बता दें कि जून के शुरुआत में दिल्ली में भी इसी तरह एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। खास बात यह है कि खुदकुशी की यह घटना दिल्ली के कृष्णा नगर पुलिस स्टेशन में हुई थी। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) हरेंद्र ने 10 जून को खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।

Home / Crime / Manipur के ADGP अरविंद कुमार ने Service Revolver से खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो