scriptWeather Forecast: Monsoon को लेकर IMD ने जारी की Satellite Image, जानें किन इलाकों में Heavy Rainfall Alert | Weather Forecast IMD release Monsoon satellite Image Heavy Rainfall alert | Patrika News
विविध भारत

Weather Forecast: Monsoon को लेकर IMD ने जारी की Satellite Image, जानें किन इलाकों में Heavy Rainfall Alert

Weather Update: Monsoon को लेकर IMD ने जारी किया Satellite Image
उत्तर भारत में अगले कुछ घंटों में Heavy Wind के साथ Rainfall Alert
बारिश के चलते कई इलाकों में गिरा तापमान, उमस से मिली राहत

Jul 18, 2020 / 03:55 pm

धीरज शर्मा

Weather Update

मानसून को लेकर आईएमडी ने जारी किया सैटेलाइट इमेज

नई दिल्ली। देशभर में मौसम लगातार करवट ( weather update ) बदल रहा है। मानसून ने देश ( Monsoon In India )के कई इलाकों में जोर पकड़ लिया है। असम, बिहार जैसे राज्यों में तो इस वक्त लगातार बारिश और बाढ़ ( Flood in Assam ) से लोग बेहाल हैं। हालांकि उत्तर भारत के कुछ हिस्से अब भी मानसून की जोरदार बारिश ( Heavy Rainfall ) का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ( IMD alert ) ने उत्तर भारत के कई इलाकों जैसे उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
आपको बता दें कि अब तक बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी और हरियाणा में तापमान ( Mercury Down ) में गिरावट दर्ज की गई है। यहां लोगों उमस और गर्मी से काफी राहत मिली है।
वहीं विभाग की मानें तो तेज हवाओं और आंधी के बीच एक बार फिर उत्तर भारत के इलाकों में जोरदार बारिश दस्तक देगी। इससे आने वाले दिनों में तापमान नरम ही रहेगा।

भारतीय रेलवे करने जा रहा अब तक का सबसे बड़ा काम, जानें अब कैसे आसान और सस्ता होगा सफर
https://twitter.com/ANI/status/1284293085334126594?ref_src=twsrc%5Etfw
जारी की सैटेलाइट तस्वीर
मौसम विभाग ने सैटेलाइट तस्वीर भी शेयर की है। जिससे पता चल रहा है कि उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तरपूर्वी राज्यों में आंधी तूफान/बिजली कड़कने के साथ ही बारिश भी हो सकती है।
देश के कुछ हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। वहीं कई स्थानों में आंधी तूफान के साथ बिजली कड़कने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश और उससे जुड़े स्थानों में आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1284330257277874176?ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना संकट के बीच दिल्ली में मंडराया एक और खतरा, कोविड संक्रमित बच्चों में दिखे कावासाकी जैसी बीमारी के लक्षण, बढ़ी चिंता

IMD के मुताबिक कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश और उससे जुड़े स्थानों में आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। इन स्थानों में खतौली, शामली, मुज्जफरनगर, मेरठ, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, रूढ़की, नरवाना, हस्तिनापुर, बिजनौर, आदमपुर, नाजिबाबाद और चांदपुर शामिल हैं।
अगले 48 घंटे ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में अगले 48 घंटे मौसम की चाल ऐसी ही बनी रहेगी। पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के साथ दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी मानसून मेबरबान रह सकता है।

Home / Miscellenous India / Weather Forecast: Monsoon को लेकर IMD ने जारी की Satellite Image, जानें किन इलाकों में Heavy Rainfall Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो