scriptयूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, अब तक 80 से ज्यादा मौतें, 100 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती | more than 80 deaths in consuming poisonous liquor in UP-uttarakhand | Patrika News
क्राइम

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, अब तक 80 से ज्यादा मौतें, 100 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

बस्ती में अवैध शराब के 1,600 बॉक्स बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत 80 लाख से अधिक है।

नई दिल्लीFeb 09, 2019 / 04:48 pm

Shivani Singh

sharab

जहरीली शराब

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्ताखंड में शुक्रवार का दिन लोगों के लिए काल बनकर आया। यहां जहरीली शहाब पीने से अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती हैं। अकेले यूपी में 60 से ज्यादा लोगों ने जहरीली शराब के चक्कर में जान गवां दी है तो वहीं उत्तराखंड में भी 20 लोगों की जान जा चुकी है। खबर है कि बस्ती में अवैध शराब के 1,600 बॉक्स बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत 80 लाख से अधिक है।

यह भी पढ़ें

अब रेस्तरां में खाते समय प्लेट में छोड़ा खाना तो देना पड़ सकता है जुर्माना

मृतकों की संख्या में लगातार वृद्धी

बता दें कि मृतकों की संख्या में लगातार वृद्धी हो रही है। अवैध शराब के सेवन से हो रही मौतों पर सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक पांडे ने बताया कि अभी तक 46 पोस्टमार्टम हो चुके हैं, जिनमें 36 मौतों को लेकर डॉक्टरों ने स्पष्ट रूप से कहा कि ये मौतें अवैध शराब के सेवन से हुई हैं।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1094133576889655297?ref_src=twsrc%5Etfw

सैकड़ों अस्पताल में भर्ती

सहारनपुर जिले के नागल, गागलहेड़ी और देवबंद थाना क्षेत्र के कई गांवों जहरील शराब की चपेट में हैं। करीब चार दर्जन से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं कई लोगों की हालत मेडिकल अस्पताल मेरठ में नाजुक बनी हुई है। इतनी बड़ी लापरवाही के चलते नागल थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मी और आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर व दो कांस्टेबल सस्पेंड कर दिए गए।

अधिकारी निलंबित

वहीं, उत्तराखंड में कार्रवाई करते हुए 13 अधिकारियों को शुक्रवार को ही निलंबित कर दिया है। इस मामले की मजिस्ट्रीटी जांचे के आदेश हैं। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का भी गठन कर दिया गया है।

Home / Crime / यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, अब तक 80 से ज्यादा मौतें, 100 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो