scriptसीमा पर नेपाल पुलिस की अंधाधुंध फायरिंग, चार भारतीय जख्मी, एक की मौत | Nepal police Firing Indiscriminately at Indian border one died in bihar | Patrika News
क्राइम

सीमा पर नेपाल पुलिस की अंधाधुंध फायरिंग, चार भारतीय जख्मी, एक की मौत

India Nepal Border पर Nepal police ने की ताबड़तोड़ Firing
Bihar के Sitamarhi के सीमावर्ती इलाके में एक भारतीय की मौत
चार लोगों को लगी गोली, दो की हालत नाजुक, भारत और नेपाल के बीच चल रहा तनाव हुआ हिंसक

Jun 12, 2020 / 02:16 pm

धीरज शर्मा

Nepal Police Firing at Indo Nepal Broder

भारतीय सीमा में नेपाल पुलिस ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक भारतीय की मौत

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coroanvirus ) के बीच भारत-नेपाल सीमा से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत और नेपाल के बीच चल रहा तनाव ( India Nepal Tension ) अब हिंसक ( Nepal Violence ) हो गया है। शुक्रवार को अचानक बिहार के सीतामढ़ी जहां भारत-नेपाल (India Nepal Border) सीमा पर नेपाल पुलिस ( Nepal Police ) की ओर से अंधाधुंध फायरिंग (Firing) की गई है।
ताबड़तोड़ गोलीबारी ( Firing ) की इस घटना में 4 भारतीयों को गोली लगी है, वहीं एक शख्स की मौत की खबर भी सामने आई है। आपको बता दें कि भारत और नेपाल (India-Nepal Dispute) के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है।
नेपाली संसद ने इसको लेकर एक प्रस्‍ताव भी पारित किया है, जिसमें भारत के कई सीमावर्ती हिस्‍सों को नेपाल का बताया गया है। इसको लेकर दोनों देशों के बीच तनाव अब हिंसक रूप ले रहा है।
घटना सीतामढ़ी के सोनबरसा बॉर्डर इलाके के जानकीनगर गांव की है। पिपरा परसाइन पंचायत के लालबंदी जानकी नगर बॉडर पर खेत में काम रहे लोगों पर नेपाल की सशस्त्र पुलिस ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में जानकी नगर टोले लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र विकेश कुमार की मौत हो गई।
जबकि दो अन्य लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इनकी पहचान विनोद राम के पुत्र उमेश राम और सहोरबा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर के पुत्र उदय ठाकुर के रूप में हुई है। इन्हें इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
गोलीबारी की इस घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी रवाना हो चुके हैं।

नेपाली पुलिस के कब्जे में वशिष्ठ राय
खास बात यह है कि नेपाली पुलिस ने गांव के वशिष्ठ राय के पुत्र लगन राय को अपने कब्जे में ले रखा है। वशिष्ठ भी गोली का शिकार हुआ है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।
दरअसल नेपाली संसद ने हाल में एक प्रस्‍ताव पारित किया है। इसके साथ ही नेपाल ने नया नक्शा जारी किया है, इसमें नेपाल ने भारत के तीन हिस्से कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को अपना हिस्सा बताया। नेपाल इस नक्शे में बदलाव को लेकर साफ इनकार कर दिया है।

Home / Crime / सीमा पर नेपाल पुलिस की अंधाधुंध फायरिंग, चार भारतीय जख्मी, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो