जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के​ खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, बारामूला में ताबड़तोड़ छापेमारी

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के​ खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, बारामूला में ताबड़तोड़ छापेमारी

Mohit sharma | Updated: 28 Jul 2019, 02:14:21 PM (IST) क्राइम

  • जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर NIA Raids
  • अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के नजदीकियों पर कार्रवाई
  • बरामद दस्तावेज खंगाल रही NIA की टीम

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( nia ) के अधिकारियों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर छापेमारी ( NIA raids ) की। यह छापेमारी उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में चार व्यापारियों के घर पर की गई। पुलिस और CRPF के साथ NIA ने अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के नजदीकी व्यापारी आसिफ लोन, तारिक अहमद,बिलाल भट और तनवीर अहमद के घर पर रेड की। एनआईए की टीम यहां बरामद दस्तावेज खंगाल रही है।

 

एनआईए ने इससे पहले 23 जुलाई को भी नियंत्रण रेखा ( LoC ) के पार व्यापार करने वाले दो व्यापारियों के परिसरों पर छापेमारी ( NIA Raids ) की थी। यह छापेमारी पुलवामा और श्रीनगर जिलों में की गई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के सहयोग से एनआईए अधिकारियों ने पुलवामा जिला के केलेर क्षेत्र में गुलाम अहमद वानी के घर पर छापेमारी की।

 

NIA Raids

सूत्रों ने कहा कि प्रशासन द्वारा LoC पार व्यापार को 14 फरवरी 2019 को रद्द करने से पहले वानी इसमें शामिल था। NIA के सूत्रों के अनुसार एक अन्य छापेमारी श्रीनगर में परिमपोरा फल मंडी में की गई। ये छापेमारियां ( NIA Raids ) NIA द्वारा आतंकवाद के वित्त पोषण ( terror funding ) की जांच के अंतर्गत की गई।

 

 

NIA Raids

एनआईए ( NIA Raids ) अब तक कश्मीर के प्रसिद्ध उद्योगपति जहूर वटाली और कई अन्य अलगाववादी नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

NIA Raids
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned